पंजाब में आठ लाख से कम आमदन वाले जाटों को ओबीसी के तहत आरक्षण दिया जाए: हरपुरा

गढ़शंकर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब में आठ लाख से कम की आमदन वाले जाटों को ओबीसी के तहत आरक्षण देने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मिला जाएगा। यह शब्द आल इंडिया जाट महासभा के राष्ट्रीय बरिष्ठ उपाध्यक्ष व पंजाब के अध्यक्ष हरपाल सिंह हरपुरा ने पत्रकार वार्ता में कहे। उन्होंने कहा कि जिस दिन कैप्टन अमरिंदर सिंह आल इंडिया जाट महासभा के अध्यक्ष बने थे तो हमसे वायदा किया था कि अगर मैं पंजाब में मुख्यमंत्रह बन गया तो ओबीसी तहत जाटों को पंजाब में आरक्षण देगें। अगर अव पंजाब में जाटों को आरक्षण नहीं दिया गया तो आल इंडिया जाट महासभा अंदोलन करेगी। उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को किसान अंदोलन में शहीद हुए 230 किसानों के परिवारों के एक एक सदस्य को नौकरियां देने की घोषणा का स्वागत करते हुए कहा कि जो अन्य किसान अंदोलन दौरान शहीद हुए उनके परिवारों के एक एक सदस्य को नौकरी देने का भी प्रबंध किया जाए।

Advertisements

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा ढाई एकड़ तक के किसानों का पहले कर्ज माफ करने और अव बेजमीने किसानों व मजदूरों का 580 करोड़ का कर्ज माफ करने की घोषणा का धन्यावाद करते हुए कहा कि सभी किसानों व मजूदरों का कृषि कर्ज विना शर्त सरकार तुरंत माफ करें। उन्होंने कहा कि पंजाब में सेहत बीमा योजना तहत बिना शर्त हर पंजाब का रहना वाला व्यक्ति आना चाहिए और सरकार को हर पंजाबी की ईलाज करवाने का प्रबंध करना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमें पीने का पानी भी खरीदना पड़ रहा है यी सरकारों के लिए शर्म की बात है। सरकार को हर व्यक्ति को पीने के पानी मुफत देना चाहिए और बिजली के बिल के पहले चार सौ युनिट माफ करने व उसके ऊपर के युनिटों का दाम तीन रूपए करने की हमारी मांग तुरंत मानने की घोषणा करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि कंडी, बीत, चंगर व बार्डर क्षेत्र के किसानों की फसले जंगली जानवरों से बचाने के लिए कंटीली तार व जाल के लिए सरकार को सब्सिडी जारी करनी चाहिए। सरकार दुारा पहले कंडी क्षेत्र के किसानों को पांच करोड़ की जो कंटीली तार के लिए सब्सिडी दी थी तो उससे दस प्रतिशत जमीन पर ही कंटीली तार लग सकी है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने हमारी मागों की और ध्यान नहीं दिया तो आने वाले समय में संघर्ष का रास्ता अपनाया जाएगा। इस समय पंजाब के जर्नल सेक्रेटरी इंचार्ज अजायब सिंह बोपाराय, जर्नल सेक्रेटरी एडवोकेट हरमनदीप सिंह कूनर, नंबरदार रविंद्र रोजी आदि मौजूद थे। इस मौके पर आल इंडिया जाट महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पंजाब अध्यक्ष हरपाल सिंह हरपुरा ने दलवीर सिंह घीरा को पंजाब का सचिव, दविंद्र सिंह मान को दोआबा जोन का उपध्यक्ष व जोगा सिंह कुकड़ा को जिला महासचिव नियुक्त किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here