होशियारपुर से भी कोई मेजर ध्यान चंद बने इसके लिए खिलाडिय़ों को दी जाएगी हर सुविधा: मंत्री अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। महाराणा प्रताप हॉकी अकादमी होशियारपुर की तरफ से मेजर ध्यान चंद जी के जन्म दिवस (खेल दिवस) को समर्पित करवाए गए टूर्नामैंट के सैमीफाइनल व फाइनल मुकाबले करवाए गए। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा ने मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचकर खिलाडिय़ों को आशीर्वाद दिया और मैच शुरु करवाया। इस दौरान उन्होंने खुद भी हॉकी स्टिक उठाई और पैनलिटी स्टॉक लगाए। इस मौके पर बीसी आयोग पंजाब के चेयरमैन सरवन सिंह, नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा, मेयर सुरिंदर कुमार, ओलंपियन सरोज बाला, पूर्व पार्षद सुदर्शन धीर, “द स्टैलर न्यूज़” के मुख्य संपादक संदीप डोगरा, चेयरमैन बलराम पराशर, सुपरिटेंडेंट राकेश शर्मा, क्राइम रिपोर्टर समीप सैनी, भी विशेष तौर से उपस्थित हुए। फाइनल मैच को “द स्टैलर न्यूज़” की तरफ से अपने चैनल पर लाइव दिखाया गया व घर बैठे खेल व हॉकी प्रेमियों को खेल से जोड़ा। इसके लिए हमारे तलवाड़ा से पत्रकार प्रवीन सोहल ने सेवाएं दी।

Advertisements

कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने हॉकी को प्रोत्साहित करने के लिए की 5 लाख और 100 बच्चों को खेल किट देने की घोषणा

इस अवसर पर श्री अरोड़ा ने बच्चों को आशीर्वाद देते हुए उन्हें बताया कि वह खुद भी हॉकी के खिलाड़ी रहे हैं और टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं। उन्हें हॉकी से दिल से लगाव है और वह चाहते हैं कि होशियारपुर के खिलाड़ी प्रदेश व देश में ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जिले, माता-पिता व अपने कोच साहिबान का नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि बच्चे खेलें और आगे बढ़ें इसके लिए बच्चों को खेल से जुड़ी किसी भी तरह की सामग्री की कमी नहीं आने दी जाएगी।

मेजर ध्यान चंद जी के जन्म दिवस को समर्पित हॉकी टूर्नामैंट जूनियर टीम में महाराणा प्रताप हॉकी अकादमी और सीनियर में अजड़ाम टीम रही विजेता, ओपंलियन मैडम सरोज बाला ने भी बच्चों को दिया आशीर्वाद

श्री अरोड़ा ने अकादमी द्वारा खिलाडिय़ों को बेहतर खेल का प्रदर्शन करने हेतु पेश आ रही समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त करने पर मैदान के साथ खाली पड़ी जगह पर चेंजिंग रुम, बाथरुम व ग्राउंड में पानी लगाने के लिए बोर करवाने हेतु 5 लाख रुपये की ग्रांट के साथ-साथ अकादमी में खेलने हेतु आने वाले बच्चों के लिए एक-एक किट देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि बच्चों को खेल से जुड़ी कोई समस्या पेश नहीं आने दी जाएगी, लेकिन उनकी एक ही शर्त है कि बच्चें मन लगाकर मेहनत से खेलें और प्रदेश, देश व विश्व स्तर पर मैडल लेकर आएं। उन्होंने घोषणा की कि जो भी बच्चा देश व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मैडल लेकर आएगा उसके लिए पुरस्कारों की झड़ी लगा दी जाएगी। मंत्री अरोड़ा ने हॉकी के जादूगर मेजर ध्यान चंद जी को उनके जन्मदिन पर याद करते हुए बच्चों को प्रेरणा दी कि वह उन्हें अपनी प्रेरणा बनाकर अपने कोच साहिबान की गाइडेंस में प्रैक्टिस करें व कुछ करके दिखाएं। इस अवसर पर उन्होंने अकादमी के पदाधिकारियों एवं सदस्यों को टूर्नामैंट आयोजन की बधाई दी।

“द स्टैलर न्यूज़” ने मैच का लाइव प्रसारण करके घर बैठे दर्शकों को भी हॉकी से जोड़ा, तलवाड़ा से हमारे पत्रकार प्रवीन सोहल ने दी सेवाएं

इस अवसर पर खेले गए फाइनल मैच में महाराणा प्रताप हॉकी अकादमी की जूनियर टीम ने अजड़ाम की टीम को हराकर ट्राफी जीती और सीनियर टीम के मैच में अजड़ाम टीम ने महाराणा प्रताप हॉकी अकादमी की टीम को हराकर जीत दर्ज की। इस अवसर पर विजेता टीमों को ट्राफी व कैश पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। जबकि उपविजेता टीमों को ट्राफी भेंट की गई। इस दौरान सीनियर टीम के मैच दौरान मुकाबला उस समय और भी रोमांचक हो गया जब मैच देख रहे मेहमानों ने पुरस्कारों की झड़ी लगा दी। गोल रोकने, गोल करने तथा मैच में उमदा खेल का प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को नकद पुरस्कार देकर भी सम्मानित करते हुए उनका हौंसला बढ़ाया गया।

इस मौके पर अकादमी के चेयरमैन रणजीत सिंह राणा ने मेहमानों का स्वागत किया और श्री अरोड़ा द्वारा हॉकी को प्रमोट करने के लिए आर्थिक मदद देने एवं बच्चों को आशीर्वाद देने के लिए उनका धन्यवाद किया। इस अवसर पर डीएसपी जगदीश राज अत्री, सुपरिंटेंडेंट राकेश शर्मा, अरविंद कौर रोजी, संतोष कौर, संदीप सिंह, डिम्पल राजा, भूपिंदर सिंह, गुरजिंदर सिंह लाडी, अरुणदीप सिंह, हरप्रीत सिंह, जसकरन सिंह, संदीप कुमार, गगन, तेजा, प्रिंस, ज्योति, आशीष, गौरव, गौतम व अन्य गणमान्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here