जिले में लाभार्थियों को अब तक लगी कोविड-19 टीकाकरण की 1307864 डोजें: अपनीत रियात

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने कहा कि जिले में कोविड-19  टीकाकरण को अभियान  के तौर पर लेते हुए स्वास्थ्य विभाग लगातार दिन रात मेहनत कर रहा है, जिसके लिए वह प्रशंसा का पात्र है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों विशेष तौर पर जिला टीकाकरण अधिकारी डा. सीमा गर्ग की तनदेही के चलते जिले में लाभार्थियों को अब तक कोविड-19 टीकाकरण की 1307864 डोजें लगाई जा चुकी हैं, जिनमें से 937995 पहली डोज व 369869 की दूसरी डोज शामिल हैं। उन्होंने कहा कि 20 सितंबर को जिले में चलाए गए मैगा टीकाकरण अभियान के अंतर्गत कोविड-19 टीकाकरण की 28016 डोजें लगाई गई हैं।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि आज के टीकाकरण अभियान में गांवों के लोगों में खासा उत्साह दिखाया। उन्होंने कहा कि भियान में लोगों के उत्साह के चलते टीकाकरण करवाने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 टीकाकरण को लेकर लोगों की ओर से दिखाए गए उत्साह के चलते जिले में कोविड टीकाकरण का आंकड़ा 13 लाख पार कर चुका है।

अपनीत रियात ने कहा कि वैक्सीनेशन की उपलब्धता के आधार पर टीकाकरण की प्रक्रिया लगातार जारी है। उन्होंने बताया कि प्रशासन की ओर से विशेष कैंप लगाकर भी लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना महांमारी की रोकथाम के लिए टीकाकरण बहुत जरुरी है। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन एक अच्छी शुरुआत है और हम सभी को कोरोना वायरस को रोकने के लिए इस अभियान में हिस्सेदार बनना चाहिए।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here