भाजपा समर्थित नपा चेयरमैन सुंदरबनी की छिन सकती है कुर्सी

stellar-news

जम्मू/राजौरी(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। सुंदरबनी में भाजपा समर्थित नगरपालिका चेयरमैन राजेंद्र शर्मा की कुर्सी छिन सकती है । बुधवार को बड़े उलटफेर में सात पार्षदों ने पालिका चेयरमैन के खिलाफ आविश्वास प्रस्ताव लेकर एडीसी कार्यालय पहुंचे और पालिका चेयरमैन को कुर्सी से हटाने की एडीसी विनोद कुमार से मांग की। पार्षदों ने आरोप लगाते हुए कहा जब पालिका के चुनाव हुए थे तब चेयरमैन बनने को लेकर दो लोगों के बीच ढाई ढाई साल चेयरमैन बनने का प्रस्ताव पारित हुआ था। ‌लेकिन 3 वर्ष बीत जाने के बाद भी चेयरमैन साहब कुर्सी छोड़ने को राजी नहीं हो रहे और ना ही जमीनी सतह पर कोई काम काज हो रहे ऐसे में अब पार्षदों ने फैसला लिया है कि पालिका चेयरमैन को पद से हटाया जाए।

Advertisements

मोर्चा खोले इन पार्षदों ने लिखित में नगर पालिका ईओ सुंदरबनी नितिन गुप्ता अतिरिक्त जिला विकास आयुक्त सुंदरबनी विनोद कुमार बेहनाल सहित कई अन्य उच्चाधिकारियों को भेज दी है। जानकारी में बताया गया है कि सुंदरबानी मुंसिपल कमेटी की कुल 13 वार्डों में से 7 पार्षदों ने इस प्रकार का अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है इसके बाद तत्काल हुई प्रेसवार्ता में पत्रकारों को संबोधित करते हुए पार्षदों ने कहा कि उन के मुताबिक वार्डों में विकास नहीं हो रहा है और कई प्रकार के प्रस्ताव मंजूर करने के बावजूद भी अध्यक्ष द्वारा उन प्रस्तावों के आधार पर विकास कार्य नहीं किए जा रहे हैं। जिससे काफी समय से कुछ पार्षद नाराज चल रहे थे हालांकि सभी पार्षद भी भाजपा के हैं और अध्यक्ष पद की कुर्सी भी भाजपा के पास ही थी ।

वहीं सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि पार्षदों एवं भाजपा के अन्य नेताओं को अध्यक्ष द्वारा किए जाने वाले विभिन्न कार्यों से भी पार्टी पार्षद नाखुश थे जानकारी में यह भी बताया गया है कि शहर की वार्ड नंबर 9 के पार्षद मोहनलाल पराशर को सभी सात पार्षद मुंसिपल कमेटी का अध्यक्ष पद की कुर्सी पर विराजमान करना चाहते हैं । पिछले कुछ माह से लगातार भाजपा के ही पार्षदों द्वारा इस प्रकार के कयास और प्रयास किए जाते रहे हैं हालांकि मैंने पहले ही बहुत बार इस बात को स्पष्ट किया है कि यदि द्वारा मुंसिपल कमेटी की कुर्सी को लेकर चुनाव करवाना चाहते हैं तो मुझे उससे कोई गुरेज नहीं है मैं कमेटी के पार्षद जिस प्रकार का फैसला लेंगे मैं पूरी तरह से उनके साथ हूं। मुंसिपल कमेटी के कुछ पार्षदों द्वारा इस प्रकार का प्रस्ताव पेश किया गया है जिस को मंजूर करते हुए जिला विकास आयुक्त को भेज दिया गया है अब जिस प्रकार का निर्णय जिला प्रशासन लेगा उसी के आधार पर आगे की कार्रवाई को अमल में लाया जाएगा: ईओ म्युनिसिपल कमिटी सुंदरबानी नितिन गुप्ता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here