संघर्ष कमेटी ने मोहल्ला नीलकंठ में खाली पड़े एरिया में किया 251 पौधों का रोपण

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला संघर्ष कमेटी के प्रधान कर्मवीर बाली ने मुहल्ला नीलकंठ, वार्ड नम्बर 50 जोकि बाहर का इलाका है और बुनियादी सहूलतों से पिछड़ा हुआ है, वहां पर 251 छायादार वृक्ष लगाकर मोहल्ला नीलकंठ को हरा भरा करने और ऑक्सीजन की कमी को दूर करने का प्रयास किया गया। कर्मवीर बाली ने कहा कि नगर निगम की ओर यहां पर जो जंगली झाडिय़ां हैं, जिनकी वजह से मच्छरों की भरमार रहती है और डेंगू फैल रहा है, न तो कभी झाडिय़ों की सफाई करवाई न ही इस मुहल्ले में आज तक फौगिंग करवाई।

Advertisements

इस मोहल्ले से नगर निगम सौतेला व्यवहार कर रही हे। कर्मवीर बाली ने कहा कि वो यथा शीघ्र मुहल्ले वालों को राहत देने का प्रयास कर रहे हैं और नई सोच संस्था के माध्यम से फॉगिंग भी करवाई जा रही है और मोहल्ले को हरा भरा करने के लिए और मोहल्ला प्रदूषण रहित करने के लिए वृक्ष लगाये जा रहे हैं। कर्मवीर बाली ने कहा कि जहां वृक्ष घर के बाहर लगाने की जगह हो वहां पर सागवान का पौधा लगाया जाये ताकि एक तो इसे पशु नही खाते और इसके लिए ट्रीगार्ड लगाने की ज़रूरत नही पड़ती दूसरा यह वृक्ष पानी की कम मात्रा से ही बढ़ जाता हैै इसमें ऑक्सीजन भी अधिक होती है, इसकी लकड़ी कीमती होती है।

यह वृक्ष सफैदे के वृक्ष से अच्छा है। सफैदे का वृक्ष धरती से पानी बहुत खींचता है और पानी की ज़रूरत अधिक रहती है। कर्मवीर बाली ने कहा कि फौगिंग के लिए नगर निगम मेयर को मैसेज भेज दिये गये हैं और यहां की सफाई व्यवस्था की ओर ध्यान देने के लिए कहा गया है। इसकी जानकारी कमिशनर साहिब को भी दी जा रही है। वैसे तो नगर निगम का ध्यान शहर की समस्याओं से ज्यादा टैक्स की बढ़ौतरी की तरफ ज्यादा रहता है। वैसे भी अब एम.एल.ए. साहिब को वार्डों का दौरा करके काम करवाने चाहिए, वो भी अपनी एक वोट नगर निगम में डालने के हकदार हैं। इस अवसर पर राजिन्द्र कौर, प्रवीण बाली, नीटां कुमार, रणजीत सिंह आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here