ज़िले में अब तक 18722 मीटरिक टन धान की हुई आमद

जालंधर(द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बताया कि ज़िले में अब तक 18722 मीटरिक टन धान की आमद हुई है, जिसमें से अलग -अलग खरीद एजेंसियों की तरफ से 18338 मीटरिक टन फ़सल की खरीद की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि मंडियों में फ़सल की लिफ्टिंग को साथ ही यकीनी बनाया जा रहा है ,जिससे किसानों को किसी प्रकार की समस्या पेश न आए। उन्होंने किसानों की फ़सल की निर्विघ्न और सुचारू खरीद को यकीनी बनाने की वचनबद्धता को दोहराते हुए कहा कि किसानों को मंडियों में बारदाने सहित कोई समस्या पेश नहीं आने दी जायेगी।

Advertisements

ज़िले की मंडियों में अलग -अलग खरीद एजेंसियों की तरफ की गई खरीद के बारे में जानकारी देते हगे उन्होंने बताया कि पनगरेन की तरफ से 6785 मीटरिक टन, मारकफैड्ड की तरफ से 4295 मीटरिक टन, पनसप की तरफ से 5982 मीटरिक टन, पंजाब स्टेट वेयर हाऊस निगम की तरफ से 1274 मीटरिक टन और प्राईवेट व्यापारियों की तरफ से 2मीटरिक टन धान की खरीद की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से किसानों की उपज का दाना -दाना खरीदा जायेगा। किसानों की सुविधा को ध्यान में रखते पूरी खरीद प्रक्रिया को पूरा किया जायेगा। उन्होंने किसानों को मंडियों में फ़सल सुखा कर ले कर आने की अपील की।

मंडियों में बिक्री के लिए अपनी फ़सल ले कर आ रहे किसानों की तरफ से भी खरीद प्रबंधों पर संतोष व्यक्त किया जा रहा है। लोहियाँ ख़ास की अनाज मंडी में अपनी 60 क्विंटल फ़सल ले कर आए गाँव सिद्धूपुर के किसान कुलदीप सिंह ने कहा कि वह सुबह ही मंडी में अपनी फ़सल ले कर आया था ,जिस की साथ ही खरीद होने से वह बेहद खुश है। इसी तरह गाँव मियांवाल के किसान साधु सिंह और गाँव लोहगढ़ के किसान परविन्दर सिंह, जो कि अनाज मंडी शाहकोट और महतपुर में अपना धान की फ़सल ले कर आए थे, ने भी मंडी में फ़सल की खरीद के लिए किये सभ्यक प्रबंधों के लिए पंजाब सरकार का धन्यवाद किया, जिससे उनको फ़सल की बिक्री के लिए किसी प्रकार की मुश्किल का सामना नहीं करना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here