विधायक चौधरी सुरिन्दर सिंह ने 474 भूमि रहित किसानों और खेत मज़दूरों को 107.59 लाख के कर्ज़ राहत स्कीम के चैक बांटे

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)।  पंजाब सरकार की तरफ से भूमि रहित किसानों और खेत मज़दूरों के लिए शुरू की गई कर्ज़ राहत स्कीम के अंतर्गत आज विधान सभा क्षेत्र करतारपुर से विधायक चौधरी सुरिन्दर सिंह ने करतारपुर हलके में पड़तीं सहकारी सभाओं धालीवाल कादियां, वडाला जदीद और लांबड़ा के 474 लाभपातरियों को लगभग 107.59 लाख रुपए के कर्ज़ राहत के चैक बांटे। इस अवसर पर सादा परन्तु प्रभावशाली समागम को संबोधन करते विधायक चौधरी सुरिन्दर सिंह ने कहा कि मुख्य मंत्री स. चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व वाली मौजूदा पंजाब सरकार राज्य के हर वर्ग की भलाई के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से भूमि रहित किसानों और खेत मज़दूरों के लिए शुरू की गई कर्ज़ राहत स्कीम लाभपातरियों के लिए वरदान सिद्ध हो रही है।

Advertisements

उन्होंने बताया कि आज सहकारी सभाओं धालीवाल कादियाँ के 158 सदस्यों को 34.28 लाख रुपए, सहकारी सभाओं वडाला जदीद के 98 सदस्यों को 19.15 लाख रुपए और सहकारी सभाओं लांबड़ा के 218 सदस्यों को 54.16 लाख रुपए के कर्ज़ राहत स्कीम के अंतर्गत चैक सौंपे गए हैं। इस अवसर पर विधायक चौधरी सुरिन्दर सिंह ने किसानों को धान की पराली का खेतों में ही उचित ढंग से निपटारा करने के लिए प्रेरित करते वातावरण को साफ़ सुथरा और स्वच्छ रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से किसान ग्रुपों और कोआपरेटिव सोसायटियों को सब्सिडी पर खेती मशीनरी मुहैया करवाई जा रही है, जिस का प्रयोग करके किसान खेतों में ही पराली की उचित संभाल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमारा सब का यह फ़र्ज़ बनता है कि हम अपनी आने वाली पीढ़ीयों के लिए साफ़ -सुथरे और प्रदूषण मुक्त वातावरण को यकीनी बनाऐं।

इस अवसर पर सहायक रजिस्ट्रार सहकारी सभाओं जालंधर -2 रोहत कुमार और दि जालंधर सैंट्रल कोआपरेटिव बैंक के ज़िला मैनेजर सतनाम सिंह पड्डा ने आए हुए किसानों को सहकारिता विभाग की स्कीमों के बारे में जानकारी दी और वातावरण की संभाल के लिए धान की पराली को आग न लगाने के लिए प्रेरित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here