जब हम एकजुट होते हैं तो हम किसी भी चुनौती को पार कर सकते हैं: डीसी राजौरी

जम्मू/ राजौरी (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। सरदार पटेल की जयंती के उपलक्ष्य में जिला प्रशासन राजौरी, पुलिस व भाजपा पार्टी द्वारा अलग अलग जगहों पर राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया। जहां आपसी भाईचारा मजबूत और एकता में रहने की शपथ ग्रहण की गई तो वहीं पुलिस द्वारा एकता दौड़ का आयोजन भी किया गया। जिला पुलिस लाइन राजौरी में एसएसपी राजौरी ने एकता परेड की सलामी ली और सरकारी डाकबंगला राजौरी में डीसी राजौरी ने शपथ ग्रहण में भाग लेकर भाईचारे का संदेश दिया।
मुख्य कार्यक्रम का आयोजन सरकारी डाकबंगला में किया गया जहां एकता शपथ ग्रहण के बीच भारत के लौह पुरुष की जयंती पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। एकता की शपथ डीएसईओ बिलाल राशिद मीर ने पढ़ी। प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए डीसी राजेश कुमार शवन ने स्वतंत्रता के बाद के युग में देश की एकता और एकता की दिशा में भारत के महान योगदान के लिए सरदार वल्लभभाई पटेल पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि सरदार साहब का समर्पण, निष्ठा और संघर्ष प्रत्येक भारतीय को देश की एकता और अखंडता के लिए खुद को समर्पित करने के लिए प्रेरित करता है और हम सभी को उनके बताए मार्ग पर चलने और देश के लिए नेक कार्य करने की जरूरत है। उन्होंने कहा जब हम एकजुट होते हैं तो हम किसी भी चुनौती को पार कर सकते हैं और किसी भी लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं और हमारे समाज और देश का विकास इसी भावना पर निर्भर करता है।
उन्होंने जनता से एकजुट रहने और क्षेत्र की शांति, समृद्धि और विकास के लिए जिला प्रशासन के साथ मिलकर कार्य करने की भी अपील की। इस मौके पर एडीडीसी राजौरी पवन परिहार, एडीसी, सचन देव सिंह, सीईओ गुलज़ार हुसैन, मुख्य चिकित्सा अधिकारी राजौरी डा. शमीम उन निसा भट्टी, अन्य विभागों के पदाधिकारी एवं अन्य शिक्षकों ने भाग लिया। वहीं जिला पुलिस लाइन राजौरी में पुलिस द्वारा राष्ट्रीय एकता दिवस पर परेड का आयोजन किया जहां एसएसपी राजौरी शीमा नबी ने परेड की सलामी ली और भाई चारे के संदेश दिया। तो वहीं नोशहरा में पुलिस द्वारा एकता दौड़ रैली का आयोजन किया गया जिसमें युवाओं व जवानों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया इस कार्यक्रम में एसएसपी राजौरी मुख्य अतिथि के तोर पर उपस्थित थे। और एकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और कार्यक्रम में भाग लेने बालों को पुरस्कृत किया।

Advertisements

वहीं जिला पुलिस चीफ ने शहीदों को भी नमन किया। सरदार पटेल की जयंती के उपलक्ष्य पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा भी राजौरी में जम्मू-कश्मीर महासचिव विबोध गुप्ता के नेतृत्व में विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें युवाओं व पार्टी कार्यकर्ताओं ने एकता दौड़ में भाग लिया। नेताओं ने भाईचारे का संदेश दिया। इस मौके पर भाजपा महिला बिंग, जिला अध्यक्ष राजेंद्र गुप्ता, पूर्व जिला अध्यक्ष दिनेश शर्मा, नपा उपाध्यक्ष व पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष भारत भूषण वेद , कौशल , कर्ण , धीरज आदि कार्यकर्ता मौजूद ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here