दुखदायी: आतंकियों से लोहा लेते 2 दिनों में आठ जवान हो चुके शहीद

indian-army-jawan-hoshiarpur-hazipur-bakhtawar-rajori

जम्मू(द स्टैलर न्यूज़) ,रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला किया है। इस हमले में तीन जवान शहीद हो गए। इसके अलावा सात जवान घायल हुए हैं। सोमवार को हंदवाड़ा जिले के वनगाम इलाके में आतंकियों ने सीआरपीएफ के दल पर हमला किया। सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। अभी मुठभेड़ जारी है। इससे पहले रविवार को उत्तरी कश्मीर के सीमांत जिले कुपवाड़ा में आतंकियों से लोहा लेते हुए सेना के एक कर्नल और मेजर समेत पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए। इस दौरान दो आतंकियों को भी मार गिराया गया। शनिवार शाम को शुरू हुई मुठभेड़ के कुछ घंटे बाद रात में इस टीम से संपर्क कट गया था। अधिकारियों ने बताया कि शहीद होने वालों में 21 राष्ट्रीय राइफल्स के सीओ कर्नल आशुतोष शर्मा (निवासी बुलंदशहर-उत्तर प्रदेश, मौजूदा-जयपुर), मेजर अनुज सूद (पुणे), नायक राजेश कुमार (मन्सा-पंजाब) व लांस नायक दिनेश सिंह (मीर गांव, भानोली, अल्मोड़ा-उत्तराखंड) तथा जम्मू कश्मीर पुलिस के सब इंस्पेक्टर शकील काजी भी शामिल हैं। शहीद होने वाले सभी जवान सेना की 21 राष्ट्रीय राइफल्स के थे।

Advertisements

डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में हंदवाड़ा के चांजमुल्ला इलाके में शनिवार को एक मकान में छिपे आतंकवादियों ने कुछ नागरिकों को बंधक बना लिया था। इसके बाद कर्नल शर्मा के नेतृत्व में नागरिकों को मुक्त करवाने के लिए सेना व पुलिस की पांच सदस्यीय टीम बनाई गई। यह टीम मकान में जब बंधकों को छुड़ा रही थी तो मकान में मौजूद आतंकियों ने भारी गोलीबारी कर दी। इसके बाद भी भारतीय जवानों की टीम ने बंधक बनाए गए नागरिकों को मुक्त करा लिया। इस कार्रवाई में दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया था। लोगों ने प्रधानमंत्री से पाकिस्तान व आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

लोगों का कहना है कि अपना भारतीय क्षेत्र हमारा घर है और दुश्मन घर पर हमला कर हमारा नुकसान कर जाए। सुरक्षा बलों को दुश्मनों के खिलाफ कार्रवाई का पूरा आदेश दिया जाए। कड़ी कार्रवाई की जाए नहीं तो रेखा को खोल हमें भेजा जाए देखो कैसे लोहा लिया जाता है। या आर हो या पार रोज सीमावर्ती क्षेत्रों के लोगों के लिए युद्ध जैसा है। वहीं सीमा पर दिन रात पाकिस्तान द्वारा की जा रही गोलाबारी व आतंकी घटना को लेकर जम्मू कश्मीर के लोगों में काफी ख़ौफ है। बीते रात भी पाकिस्तान की तरफ से जिला पुंछ के बालाकोट सेक्टर, व राजौरी जिले के मंजाकोट सेक्टर के अग्रिम भारतीय चौकियों व रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोले दागे जिससे सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों के मकानों को भारी नुकसान पहुंचा। आज सोमवार को नोशहरा के कलाल में पाकिस्तान गोलाबारी कर रहा है। जिसका भारतीय जवान मुँह तोड़ जवाब दे रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here