मुख्यमंत्री चन्नी ने घड़ूंआं में सब-जूनियर और कैडेट जूडो नेशनल चैंपियनशिप का किया उद्घाटन

एस.ए.एस.नगर (मोहाली)(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी घड़ूंआं में सब -जूनियर और कैडेट जूडो नेशनल चैंपियनशिप का उद्घाटन किया। राज्य में जूडो को प्रफुल्लित करने के लिए पंजाब जूडो ऐसोसीएशन को 20 लाख रुपए की ग्रांट देने का ऐलान करते हुये मुख्यमंत्री ने राज्य में एक अत्याधुनिक विश्व स्तरीय इन्डोर जूडो स्टेडियम स्थापित करने का भी ऐलान किया। उन्होंने पंजाब जूडो फैडरेशन को विश्व स्तरीय स्टेडियम के निर्माण के लिए उचित ज़मीन की पहचान करने के लिए कहा। मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि राज्य में खेल सभ्याचार को विकसित करने के लिए ऐसे कदम उठाए जा रहे हैं जिससे पंजाबी नौजवान अंतरराष्ट्रीय स्तर के जूडो मुकाबलों में अपनी शान बहाल कर सकें।

Advertisements

मुख्यमंत्री ने पंजाब जूडो ऐसोसीएशन के मूल्यवान योगदान की भी सराहना की जिसने कोविड-19 महामारी के उपरांत पहले राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामैंट करवाने की चुनौती को स्वीकार किया और मौजूदा स्थिति में ऐसोसीएशन के इस कदम को एक बड़ा कार्य बताया। इससे पहले जूडो फैडरेशन ऑफ इंडिया के प्रधान प्रताप सिंह बाजवा ने हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों का स्वागत किया और समागम में सहयोग देने के लिए मुख्यमंत्री का धन्यवाद किया। उन्होंने चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के चांसलर सतनाम सिंह संधू का पंजाब जूडोकाज़ ऐसोसीएशन और जूडो फैडरेशन आफ इंडिया को चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी कैंपस में इन नेशनल चैंपियनशिपों की मेज़बानी करने की इजाज़त देने के लिए धन्यवाद भी किया।

इस मौके पर दूसरों के अलावा जनरल सचिव (अंतरिम) वेंकट नमीसेटी, ख़ज़ांची कैलास यादव, पंजाब जूडो ऐसोसीएशन के प्रधान विक्रम सिंह बाजवा, जनरल सचिव एस.देव सिंह धालीवाल, सुरिन्दर कुमार के अलावा पंजाब जूडो ऐसोसीएशन के कर्मचारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here