पुलिस कमिश्नर ने आधिकारियों को किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए अपने कौशल को और निखारने के लिए कहा

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। कमिश्नरेट पुलिस में तैनात गज़टिड आधिकारियों (जीओ) रैक के कौशल को और निखारने की ज़रूरत पर ज़ोर देते हुए पुलिस कमिश्नर श्री नौनिहाल सिंह ने आज आधिकारियों के लिए एक विशेष शूटिंग सैशन करवाया ।पी.ए.पी. शूटिंग रेंज में आयोजित इस सैशन में सभी जीओ रैक के आधिकारियों और उनके स्टाफ की तरफ से हिस्सा लिया गया। इस सैशन में ऊपर से नीचे के क्रम को कवर करते हुए पूरी फोर्स को कवर किया जाएगा।

Advertisements

इस अवसर पर पुलिस कमिश्नर ने कहा कि इस अभियास का मुख्य उदेश्य किसी भी तरह की स्थिति का सामना करने के लिए आधिकारियों के कौशल को और निखारना है। उन्होंने कहा कि पुलिसिंग आज एक चुणौतीपूर्ण कार्य है और सभी आधिकारियों को किसी भी तरह की स्थिति का मुकाबला करने के लिए स्वंय को अपडेट करने की ज़रूरत है। श्री नौनिहाल सिंह ने स्पष्ट कहा कि आधिकारियों को इस सैशन में हिस्सा लेने के लिए कहा गया है, जिससे उनकी निशानेबाज़ी के कौशल को पूरी तरह यकीनी बनाया जा सके, जो कि विशेष कर अंदरूनी सुरक्षा के लिए उभर रहे खतरे के चलते अपराध के साथ पूरा करने के लिए जरूरी है।

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि जीओ रैक के अधिकारी कमिश्नरेट पुलिस के फ्रंट लाईन के योद्धा है और उनको किसी भी तरह की चुनौती का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार रहने की ज़रूरत है। उन्होंने कहा कि ऐसे सैशन /अभियानों का उदेश्य यह यकीनी बनाना है कि अधिकारी अंदरूनी सुरक्षा के लिए किसी भी तरह के खतरे का सामना करने के समर्थ है। श्री नौनिहाल सिंह ने कहा कि कमिश्नरेट पुलिस के अधिकारी देश और इसके लोगों की सेवा करने के लिए पंजाब पुलिस की अमीर विरासत के रखवाले है।

 पुलिस कमिश्नर ने कहा कि उनके सहित हर अधिकारी इस परंपरा को कायम रखने के लिए वचनबद्ध है। श्री नौनिहाल सिंह ने आगे कहा कि पूरी पुलिस फोर्स के लिए ऐसे सैशन /प्रशिक्षण प्रोगराम भविष्य में भी जारी रहेंगे। उन्होंने कहा कि कमिश्नेट पुलिस को राज्य भर में सबसे बढिया बनाने में कोई कमी बाकी नहीं छोड़ी जायेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here