कौमी एकता दिवस के अवसर पर निकाली साईकल रैली तथा करवाया सैमीनार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): सत् श्री अकाल दोआबा की ओर से नेहरू युवा केन्द्र होशियारपुर के जि़ला युवा अधिकारी श्री राकेश कुमार के दिशा निर्देश अनुसार ’’कौमी एकता दिवस’’ के अवसर पर घंटा घर लाईब्रेरी चौंक होशियारपुर से शिवनामदेव अपना घर हरदोखानपुर तक साईकल रैली तथा फिर एक ’’राष्ट्रीय एकता तथा अखंडता’’ विषय पर सैमीनार करवाया गया जिसमें एलायन्स क्लब होशियारपुर के डिस्ट्रिक गर्वनर एैली सुमेश कुमार, प्रसिद्ध रागी रमेश चांद, नरेश बैंस, रिटायर्ड डी.एस.पी. र्स्वण सिंह तथा अशोक पूरी विशेष तौर पर उपस्थित हुये।

Advertisements

घंटा घर लाईब्रेरी चौंक से पंजाब साईकिलस्ट आर्गेनाईजेशन के जि़ल प्रधान रमेश कुमार के साथ साईकल सवारों की रैली  के आरम्भ में एैली सुमेश कुमार ने बताया कि हमें अपने देश के झंडे के सम्मान को पहचाना चाहिए तथा एकसुरता के प्रतीक को आज़ाद भारत के 75वें अज़ादी अमृत उत्सव के अवसर पर एक मन में लेके जाना चाहिए। इस अवसर पर अशोक पूरी ने कहा कि समाज तथा देश में सभी समस्याओं के होते हुये भी देश की अज़ादी तथा प्रभुसता को आंखो से दूर नही करना चाहिए। हमें भगत सिंह, करतार सिंह सराभा, उधम सिंह, नेता सुभाष चन्द्र बोस तथा महात्मा गांधी की ओर से किये  गये यत्नों को अगली पीढ़ी तक लेकर जाने की ज़रूरत है।

रैली के सैमीनार के स्थान पर पहुंचने उपरान्त रमेश चांद तथा नरेश बैंस के साथ रिटायर्ड डी.एस.पी. स्वर्ण सिंह ने देश भगती तथा मानवीय मूल्यांे को कायम रखने का संदेश दिया। इस अवसर पर अशोक पूरी ने बताया कि सत् श्री अकाल दोआबा अज़ादी की लहर में बब्बर अकालियों की ओर से पाये गये योगदान को मुख्य रखकर पिछले 15 सालों से कार्यशील है। इस उपरान्त एैली सुमेश कुमार, रमेश कुमार, नरेश बैंस, रमेश चांद, डायरैक्टर विर्दी को दोशाला देकर सम्मानित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here