कांग्रेस और आप की उल्टी गिनती शुरू, 2022 में शिअद की सरकार बनाएंगे: सुखबीर बादल

पठानकोट द स्टैलर न्यूज़)। शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने आज पंजाबियों की एकमात्र पार्टी अकाली दल भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र,  आप की अगुवाई वाली दिल्ली तथा कांग्रेस की अगुवाई वाली पंजाब सरकार तीन सरकारों को हराएगी। ‘‘पंजाबी बाहरी लोगों को उपने उपर शासन नही करने देंगें और क्षेत्रीय आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करने वाली अकाली दल पर भरोसा करेंगें, जैसे ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में सफल रही हैं, हम 2022 मेें हमारे खिलाफ खड़ी तीनों ताकतों को हराएंगें’’। सरदार बादल ने सुजानपुर में राजकुमार गुप्ता के समर्थन में हिंदू समुदाय की एक विशाल जनसभा को संबोधित किया , जहां हजारों की संख्या में वहां के लोगों ने सुजानपुर के प्रवेश द्वारा पर अकाली दल के रोड शो का बड़ी गर्मजोशी से स्वागत कर माला पहनाई तथा फूलों की वर्षा की। एक अन्य सवाल का जवाब देते हुए अकाली दल अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की अध्यक्षता में होने वाले कार्यक्रमों में खाली कुर्सियां चन्नी और कांग्रेस पार्टी दोनो की लोकप्रियता का प्रमाण हैं। उन्होने कहा, ‘‘ कांग्रेस की उल्टी गिनती शुरू हो गई है, और उनकी हताशा भी देखने को मिल रही है जिसके कारण पार्टी में अंदरूनी कलह देखे जा रहे हैं। इससे आने वाले दिनों में कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से तबाह हो जाएगी।
अकाली दल अध्यक्ष ने आप संयोजक अरविंद केजरीवाल की भी निंदा करते हुए कहा कि उन्हे पंजाबियों को यह बताना चाहिए कि उन्होने पंजाब में स्थित चार थर्मल प्लांटों को बंद करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा क्यों दायर किया था। उन्होने कहा कि आप सरकार ने इस तरह से हलफनामा दायर कर पंजाब के किसानों के खिलाफ पराली जलाने के मामले में आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की थी’’। केजरीवाल पंजाब के दरिया के पानी को हरियाणा और दिल्ली को सौंपने के लिए तैयार खड़े हैं’’। उन्होने कहा कि केजरीवाल द्वारा राज्य की सभी महिलाओं को प्रतिमाह 1000 रूपया प्रति माह का वादा करने वाली मौजूदा नौटंकी की जा रही है। ‘‘ पंजाबी पूछ रहे हैं कि उन्होने दिल्ली में एक भी महिला को अब तक 1000 रूपया प्रति माह क्यों नही दिया है’’। उन्होने कहा कि इसी तरह जब केजरीवाल पंजाब में सभी ठेके कर्मचारियों को नियमित करने की बात कर रहे हैं, तो उनकी सरकार ने वर्षों से दिल्ली के 10हजार ठेके पर रखे कर्मचारियों को पक्का क्यो नही किया है। इस बात पर जोर देते हुए कि शिरोमणी अकाली दल कभी पंजाबियों से फार्म भरने के लिए नही कहेगा, जैसा कि पहले कांग्रेस ने किया था तथा अब आप कर रही है। सरदार बादल ने कहा, ‘‘ हम हमेशा अपने चुनावी घोषणापत्र में किए गए वादों की प्रतिबद्धता पर हमेशा खरे उतरे हैं, चाहे वह किसानों को मुफ्त बिजली देना, यां शगुन योजना और आटा-दाल योजना जैसी नई सामाजिक कल्याण योजनाएं शुरू करना हो, सरकार बनने के तुरंत बाद सभी वादे पूरे किए जाएंगें।
सरदार बादल ने कहा कि यही कारण है कि लोगों को पूर्ण विश्वास है कि अकाली दल लोगों से किए गए सभी वादों को पूरा करेगा। उन्होने कहा कि शिअद-बसपा गठबंधन सरकार राज्य के सभी बीपीएल परिवारों के परिवार की महिला मुख्यिा को 2000 रूपये प्रति माह भत्ता प्रदान करेगी। उन्होने यह भी घोषणा की- ‘‘ पिछली बार हमने राज्य को बिजली सरप्लस बनाया था, इस बार हम बिजली सस्ती करेंगें। हम सभी घरेलु उपभोक्ताओं को हर महीने 400 यूनिट बिजली मुफ्त देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होने कहा कि इसके अलावा गठबंधन छात्रों के लिए छात्र कर्जा के साथ साथ राज्य के कॉलेजों में सरकारी स्कूली बच्चों के लिए 33 फीसदी आरक्षण देने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होने कहा कि व्यापारियों को 10-10 लाख रूपये का जीवन, अग्नि और चिकित्सा बीमा कवर दिया जाएगा तथा युवा उद्यमियों को 5 लाख रूपये का ब्याज मुक्त कर्जा दिया जाएगा।
अकाली दल अध्यक्ष ने यह भी घोषणा की कि वह राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में अपने पांच कार्यकालों के दौरान सरदार परकाश सिंह बादल द्वारा किए गए समाज के सभी वर्गों के बीच शांति और साम्प्रदायिक सदभावना के साथ साथ भाईचारे को बनाए रखने के मूल दर्शन का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होने कहा कि कांग्रेस के पिछले पांच सालों के कार्यकाल के दौरान पार्टी ने समाज मे ंऐसे विभाजन पैदा किया है, जिसने सामाजिक ताने-बाने को तबाह कर दिया है। ‘‘ कांग्रेस पार्टी ने उन गैंगस्टरों को भी सरंक्षण दिया है, जिन्होने जबरन वसूली के साथ साथ व्यापार और उद्योग को आतंकित किया है’’। सरदार बादल ने पठानकोट से सुजानपुर तक एक मोटरसाइकिल रैली में भी हिस्सा लिया, जिसका नेतृत्व हजारों मोटर साइकिल सवारों ने किया। उन्होने पार्टी नेता रमनदीप सिंह के आवास पर बटाला में नौशहरा माझा सिंह में भी सभाओं को संबोधित किया और सभी से वोट देने और समर्थन करने का आग्रह किया। उनके साथ वरिष्ठ नेता अनिल जोशी और गुरचरण सिंह बब्बेहाली भी मौजूद थे। वह शाहपुर कंडी स्थित श्रद्धा आश्रम भी गए।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here