पंजाब कोरोना की तीसरी लहर या ओमिक्रोन से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार: मुख्यमंत्री चन्नी

चमकौर साहिब /मोरिंडा (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के मुख्यमंत्री श्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज नये साल के मौके पर गुरुद्वारा श्री कतलगढ़ साहिब में माथा टेका और सरबत के भले की अरदास की। गुरुद्वारा साहिब में माथा टेकने के उपरांत मुख्यमंत्री ने श्री चमकौर साहिब के लोगों को नये साल का तोहफ़ा देने का ऐलान किया। मुख्यमंत्री ने श्री चमकौर साहिब में सिटी सैंटर लोकार्पित किया। 5.60 करोड़ रुपए की लागत वाला यह सिटी सैंटर चार एकड़ के क्षेत्रफल में फैला है। पहले यह ज़मीन गंदे पानी का छप्पड़ था, जिसकी अब शक्ल बिल्कुल बदल दी गई है। इस सिटी सैंटर में कैफेटेरिया, लड़कियों के लिए जिम्नेज़ियम, 2बहुमंतवी हाल और विशेष तौर पर लड़कियों के लिए 2एकड़ के खेल मैदान का प्रबंध है। इस के अलावा इस सिटी सैंटर को लोगों की सार्वजनिक भीड़ों के लिए इस्तेमाल किया जा सकेगा।

Advertisements

कोरोना की पहली और दूसरी लहर के दौरान केजरीवाल का बहु-प्रचारित स्वास्थ्य मॉडल असफल रहा, मुख्यमंत्री द्वारा हॉकी और फ़ुटबाल स्टेडियमों के लिए 7आर्टीफीशल टर्फ बिछाने को मंज़ूरी

मुख्यमंत्री चन्नी ने श्री चमकौर साहिब के सरकारी अस्पताल में 200 एल.पी.एम. पीसीए आक्सीजन जनरेशन प्लांट का उद्घाटन भी किया। इस मौके पर बोलते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब कोरोना की तीसरी लहर या ओमिक्रोन के खतरे से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। मुख्यमंत्री ने कहा कि केजरीवाल का दिल्ली हैल्थ मॉडल कोरोना की पहली और दूसरी लहर के दौरान पूरी तरह फैल हो गया था, जिस कारण हजारों लोगों को उस दौरान इलाज के लिए दिल्ली से पंजाब भागना पड़ा। उन्होंने कहा कि अब केजरीवाल पंजाब में दिल्ली स्वास्थ्य और शिक्षा मॉडलों के ऐसे झूठे वायदे कर रहा है, परन्तु पंजाब के लोग उसके इन झाँसों से अच्छी तरह अवगत हैं। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति एक शहर जैसे राज्य को भी सही ढंग से नहीं संभाल सका, वह पंजाब को कैसे संभालेगा।

मुख्यमंत्री चन्नी ने राज्य के नौजवानों को खेल सभ्याचार के लिए उत्साहित करने और नौजवानों को खेल की तरफ प्रेरित करने के लिए नये साल का तोहफ़ा देते हुये 2हॉकी स्टेडियमों और 5फ़ुटबाल स्टेडियमों के लिए 7आर्टीफीशल टर्फ बिछाने को मंज़ूरी दी। स्टेडियमों के लिए ऐस्ट्रोटरफों की इस सुविधा का श्री चमकौर साहिब, गाँव ककराली, महटोत, ढंगराली, बहिरामपुर जिमीदारा, बलमगड़ मंडवाड़ा और ज़िला मोहाली के खरड़ शहर को भरपूर लाभ होेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस प्रोजैक्ट पर 5.50 करोड़ रुपए की लागत आयेगी। इस मौके पर दूसरों के अलावा अतिरिक्त मुख्य सचिव संजय कुमार, पयर्टन और सांस्कृतिक मामले विभाग के डायरैक्टर कमलप्रीत कौर बराड़, डिप्टी कमिश्नर सोनाली गिरी और एस.एस.पी विकास एस. सोनी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here