नेहरू युवा केन्द्र की ओर से ’’कैच द रेन’’ प्रोग्राम के अधीन हरदोखानपुर में कार्यक्रम आयोजित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। नेहरू युवा केन्द्र होशियारपुर की ओर से ’’कैच द रेन’’ प्रोग्राम के अधीन जल संवाद/जल चोपाल हरदोखानपुर में बहु रंग कला मंच के प्रधान अमृत लाल की अध्यक्षता में करवाया गया। जिसमें समाजसेवी पुरषोत्तम राज अहीर तथा नाटककार अशोक पुरी विशेष तौर पर पहुंचे। इस प्रोग्राम को सफल बनाने के लिए नम्बरदार सुखविन्द्र तथा क्लब के सचिव महेष कुमार का विशेष योगदान रहा। इस अवसर पर जल संवाद शुरू करते अशोक पुरी ने बताया कि 2050 में दुनियां की सबसे बड़ी समस्या पानी की समस्या होगी। उन्होंने यह भी बताया कि भारत में दुनियां की 16 प्रतिशत आबादी है तथा पीने वाला पानी केवल 4 प्रतिशत है। 

Advertisements

इस विचार विमर्श में भाग लेते हुये राजेश कालिया, चरनजीत, मास्टर महिन्द्र सिंह, रवनीत कौर तथा रमेश चांद ने पानी की समस्या पर अपने विचार पेश किये। चरनजीत के साथ पानी की समस्या सांझी करते हुये माता सुरजीत कौर ने घरों में पानी की ज़रूरत तथा पानी के प्रबन्ध को नंगा किया। इस अवसर पर बहुरंग कला मंच के प्रधान अमृत लाल की ओर से राजेश कालिया, चरनजीत, मास्टर महिन्द्र सिंह, रवनीत कौर, रमेश चांद, पंच नछत्तर कौर को इनाम देकर सम्मानित किया। मंच की ओर से मधुबाला, सुरजीत कौर तथा नम्बरदार सुखविन्द्र के साथ मुख्य मेहमान पुरषोत्तम राज अहीर तथा नाटककार अशोक  पुरी को सिरोपा देकर सम्मानित किया गया।

\ इस अवसर पर रंगकर्मी अशोक पूरी, अमृत लाल तथा महेश कुमार ने ’’पहला पानी जीऊ है’’ की कुछ झलकें दर्शकों के रूबरू कीं। मुख्य अतिथि पुरषोत्तम राज अहीर ने बताया कि देश के कुदरती स्रोतों पर देशवासियों का अधिकार होता है। पानी को अनदेखा करके हम पानी खरीदने के लिए मजबूर हैं जिसके लिए बहुरंग कला मंच का यह कार्य बहुत बढि़या है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here