प्रैग्नेंसी रोकने के लिए सोशल मीडिया पर टै्रंड हो रहा ‘कंडोम विद रैड सॉस’, एक्सपर्ट्स ने दी चेतावनी

    नई दिल्ली (द स्टैलर न्यूज़)। कहते हैं कि सोशल मीडिया पर हर कोई ज्ञानी है। इस तेजी से बढ़ते दौर में हर कोई सबसे पहले होने की जिद लिए सोशल मीडिया पर कुछ भी शेयर कर देता है। लोग सोशल मीडिया ट्रेंड को फॉलो करने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार हो जाते है। इन दिनों एक नया ट्रेंड देखने को मिला है कि लोग कंडोम में रेड हॉट सॉस डालकर उसका इस्तेमाल कर रहे है। विशेषज्ञों ने इस विषय पर अपने विचार रखते हुए लोगों से अनुरोध किया है कि प्रेग्नेंसी रोकने के लिए भूल से भी कंडोम सॉस डालने वाला ट्रेंड फॉलो न करें।

    Advertisements

    इस बारे में हेल्थ एक्सपर्ट्स का कहना है कि भूल कर ये एक्सपेरिमेंट न करें। वो इसलिए क्योंकि अपने प्राइवेट पार्ट पर लाल मिर्ची की चटनी लगाने से एक्साइटमेंट कम और दर्द ’यादा होता है। इसके बाद डॉक्टर ने बताया कि बेडरूम में एक्सपेरिमेंट के नाम पर खाने-पीने की चीजें इस्तेमाल करना तो सामान्य है, लेकिन लाल मिर्च की चटनी का इस्तेमाल आपको दिक्कत में डाल सकता है।
    आपको बता दें कि हॉट सॉस में मौजूद केमिकल्स आपको जलन फील करवा सकते हैं और इसकी वजह से आपको बेहद दर्द हो सकता है। गौरतलब है कि मर्दों के प्राइवेट पार्ट में करीब 4 हजार नव्र्स होती हैं और महिलाओं के प्राइवेट पार्ट में इससे दोगुनी नव्र्स होती हैं। ऐसे में आप खुद सोच सकते हैं कि लाल मिर्च से कितनी तकलीफ हो सकती है।
    सोशल मीडिया पर इस ट्रेंड के बारे में खूब लिखा जा रहा है। इसमें दावा किया जा रहा है कि रेड सॉस में ऐसे केमिकल होते हैं, जिसके कारण स्पर्म मर जाते हैं और इससे लडक़ी के प्रेग्नेंट होने की संभावना भी खत्म हो जाती है। फिर क्या था, कई नई उम्र के लोग बिना किसी झिझक के इस ट्रेंड को फॉलो करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन वे ये नहीं जानते कि इसका अंजाम कितना बुरा हो सकता है। इसलिए कई एक्सपट्र्स इस तरह के ट्रेंड्स से दूर रहने की सलाह भी दे रहे हैं। बता दें कि इस ट्रेंड के चक्कर में कई बड़े लोग भी फंसते जा रहे हैं।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here