युवाओं को मतदान के लिए जागरुक करने में कैंपस अंबेसडरों की अहम भूमिका:अपनीत रियात

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): कॉफी विद् डी.ई.ओ. प्रोग्राम के माध्यम के अंतर्गत आज डिप्टी कमिश्नर-कम-जिला चुनाव अधिकारी अपनीत रियात ने कैंपस अंबेसडरों व स्वीप नोडल अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें विधान सभा चुनावों में अधिक से अधिक मतदान करवाने के लिए प्रेरित किया। जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में आयोजित इस मिलनी के दौरान उन्होंने कहा कि नौजवान वोटरों सहित दिव्यांग व बुजुर्गों की वोटर भागीदारी के लिए भी विशेष प्रयास किए जा रहे हैं ताकि जिले के सभी वोटर जागरुक होकर वोट के अधिकार का प्रयोग करने के लिए पोलिंग बूथों पर जरुर पहुंचे। उन्होंने कहा कि विधान सभा चुनावों में जिले में लोगों को मतदान के प्रति जागरुक करने में कैंपस अंबेसडर व स्वीप नोडल अधिकारियों की विशेष भूमिका है। उन्होंने कहा कि स्वीप गतिविधियों के माध्यम से कैंपस अंबेसडरों ने 18-19 आयु के नौजवानों की वोट बनवाने में अहम भूमिका निभाई है और अब चुनावों में इनको वोटिंग के लिए प्रेरित करना भी हमारी जिम्मेदारी है।

Advertisements

कॉफी विद् डी.ई.ओ प्रोग्राम के माध्यम से जिला चुनाव अधिकारी ने कैंपस अंबेसडरों को अधिक से अधिक मतदान करवाने के लिए किया प्रेरित, मतदान करवाने में विशेष भूमिका निभाने वाले तीन बैस्ट कैंपस अंबेसडरों को किया जाएगा नकद पुरुस्कार से सम्मानित


जिला चुनाव अधिकारी ने कहा कि विधान सभा चुनानों में सबसे अधिक वोटिंग करवाने वाले कैंपस अंबेसडर को चुनाव आयोग की ओर से बैस्ट कैंपस अंबेसडर के तौर पर सम्मानित किया जाएगा और पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर आने वाले बैस्ट कैंपस अंबेसडर को क्रमश: 11 हजार रुपए,  7100 व 5100 रुपए पुरुस्कार के तौर पर दिए जाएंगे। उन्होंने विद्यार्थियों की बिना किसी लोभ, लालच के मतदान करवाने के लिए प्रेरित किया और कहा कि 18 वर्ष व  इससे अधिक आयु का हर व्यक्ति चुनावों में अपने मताधिकार का प्रयोग जरुर करें। उन्होंने कहा कि हर वोट डालना हम सभी की नैतिक जिम्मेदार है। अगर हम मतदान नहीं करते तो हमें शिकायत करने का भी अधिकार नहीं है। इस लिए आगामी विधान सभा चुनावों मं 20 फरवरी को रिकार्डतोड़ मतदान करवा कर जिले का नाम रोशन करें।          
श्रीमती अपनीत रियात ने कहा कि नो यूअर कैंडीडेट एप सभी कैंपस अंबेसडर डाउनलोड करें और अन्यों को भी प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि इस एप के माध्यम से वे अपने व अन्य क्षेत्रों के कैंडीडेट्स के बारे में सारी जानकारी हासिल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि 20 फरवरी को पोलिंग बूथ पर सबसे पहले मतदान करने वाले युवा वोटर को प्रशंसा प्रमाण पत्र अलग-अलग रेस्टोरेंट, जिम आदि के डिस्काउंट कूपन भी दिए जाएंगे। इस मौके पर स्वीप नोडल अधिकारी प्रिंसिपल रचना कौर, सहायक नोडल अधिकारी श्री आदित्य मदान, चंद्र प्रकाश सिंह के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here