15 से 18 मार्च तक आयोजित किया जाएगा सुजानपुर का राष्ट्र स्तरीय होली उत्सव

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। सुजानपुर टीहरा के प्रसिद्ध राष्ट्र स्तरीय होली उत्सव की बैठक शुक्रवार को यहां हमीर भवन में उपायुक्त देबश्वेता बनिक की अध्यक्षता में हुई। बैठक में होली महोत्सव के संबंध में सभी आवश्यक प्रबंधों को लेकर व्यापक चर्चा की गई। इस अवसर पर उपायुक्त ने बताया कि सुजानपुर में राष्ट्र स्तरीय होली उत्सव 15 से 18 मार्च तक कोरोना संबंधी सभी नियमों एवं सावधानियों के साथ आयोजित किया जाएगा। उपायुक्त ने सभी प्रशासनिक, पुलिस, नगर परिषद सुजानपुर और विभागीय अधिकारियों से कहा कि वे उत्सव के संंबंध में आवश्यक तैयारियां अभी से शुरू कर दें, क्योंकि अब इसके लिए केवल एक माह शेष है। उन्होंने कहा कि उत्सव में विभिन्न व्यवस्थाओं के लिए टेंडरिंग और अन्य प्रक्रियाएं अभी से ही शुरू कर देनी चाहिए, ताकि अंतिम समय में कोई समस्या न हो।

Advertisements

उपायुक्त ने लोक निर्माण विभाग, जलशक्ति विभाग, बिजली बोर्ड और नगर परिषद सुजानपुर के अधिकारियों को आयोजन स्थल पर सभी आवश्यक सुविधाओं एवं प्रबंधों का प्रावधान करने तथा मरम्मत एवं सौंदर्यीकरण इत्यादि कार्यों को अतिशीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। उपायुक्त ने नगर परिषद सुजानपुर के कार्यकारी अधिकारी को आयोजन स्थल की सफाई और अतिरिक्त शौचालयों की व्यवस्था सुनिश्चित करने के आदेश दिए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि वे आयोजन स्थल पर कोरोना रोधी वैक्सीनेशन का प्रबंध भी करें।
देबश्वेता बनिक ने बताया कि होली उत्सव के उपलक्ष्य पर स्मारिका का प्रकाशन भी किया जाएगा। उत्सव के दौरान विभिन्न खेल प्रतियोगिताएं और अन्य गतिविधियां भी आयोजित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि उत्सव को सफल बनाने के लिए शीघ्र ही विभिन्न उप समितियों का गठन किया जाएगा। बैठक में एडीएम जितेंद्र सांजटा ने होली उत्सव के लिए किए जाने वाले विभिन्न प्रबंधों का विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत किया। इस अवसर पर एसडीएम सुजानपुर हरीश गज्जू, सहायक आयुक्त अपराजिता चंदेल, डीएसपी रोहिन डोगरा और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here