जालंधर में वोटों की गिनती को स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग के साथ पूरा करने के लिए सभी तैयारियाँ पूरी

जालंधर(द स्टैलर न्यूज़)। ज़िला प्रशासन की तरफ से जालंधर के सभी 9 विधान सभा हलकों के लिए पड़ी वोटों की गिनती का काम स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग के साथ पूरा करने के लिए सभी तैयारियाँ पूरी कर ली गई है। डिप्टी कमिशनर -कम -ज़िला चुनाव अधिकारी घनश्याम थोरी ने प्रबंधों का जायज़ा लेते हुए कहा कि सिविल और पुलिस प्रशासन की तरफ से सुरक्षा और वोटों की गिनती के लिए पुख़्ता प्रबंध किये गए हैं। उन्होंने कहा कि पूरी प्रक्रिया को अमन -सुरक्षा के साथ पूरा करने में कोई कमी बाकी नहीं छोड़ी जायेगी। उन्होंने बताया कि गिनती के कम से -कम 13 और अधिक से अधिक 18 राउंड होंगे। उन्होंने बताया कि कोविड -19 महामारी को ध्यान में रखते हुए इस बार हर विधान सभा हलके लिए 14 गिनती टेबल लगाए गए है और गिनती के लिए दो काऊंटिंग हाल भी बनाऐ गए हैं। घनश्याम थोरी ने बताया कि इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों की वोटों की गिनती के बाद हर विधान सभा हलके की पाँच वोटर -वैरीफाईड पेपर आडिट ट्रेल (वी.वी.पैट) मशीनों की वोटों की अलग तौर पर गिनती की जायेगी।

उन्होंने यह भी बताया कि ई.वी.ऐम और वी.वी.पैट मशीनें लगातार सी.सी.टी.वी. की निगरानी नीचे हैं और स्टेट पुलिस, पंजाब आर्म्ड पुलिस और पैरा मिलटरी फोर्स की तरफ से मशीनों को तीन -स्तरीय सुरक्षा प्रदान की जा रही है। इसी तरह संख्या हॉल के बाहर अमन -कानून की स्थिति को यकीनी बनाने के लिए रैपिड एक्सन फोर्स, कुइक्क रिस्पांस टीम और ओर दंगा कंट्रोल वाहन तैनात किये गए हैं। उन्होंने कहा कि अमन -कानून की स्थिति को कायम रखने के लिए पूरी चौकसी रखी जा रही है। ज़िक्रयोग्य है कि वोटों की गिनती सुबह 8बजे से सभी गिनती हॉल में एक ही समय होगी।

Advertisements

उन्होंने बताया कि फ़िल्लौर और जालंधर उत्तरी विधान हलकों की वोटों की गिनती क्रमवार मैरीटोरियस स्कूल के लड़कियों और लड़कों के होस्टलों के हॉल में होगी जबकि शाहकोट, नकोदर और जालंधर केंद्रीय हलकों के लिए गिनती के काम को क्रमवार डायरैक्टर लैड्ड रिकार्ड, स्टेट पटवार स्कूल के दफ़्तर और डायरैक्टर लैड्ड रिकार्ड की इमारत में तीसरी और पाँचवी मंजिल पर हाल में पूरा किया जायेगा। इसी तरह करतारपुर और आदमपुर हलकों की गिनती क्रमवार सरकारी आर्टस एंड स्पोर्टस कालेज के इंडोर स्टेडियम के दाहिने और बांये तरफ़ के हॉल में होगी और जालंधर पश्चिमी हलके की वोटों की गिनती सरकारी आर्टस एंड स्पोर्टस कालेज के जिमनेज़ियम हाल में पुरानी इमारत में होगी। इस के इलावा जालंधर छावनी की वोटों की गिनती सरकारी आर्टस एंड स्पोर्टस कालेज के पेवेलियन हाल में होगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here