जिले में ट्रैफिक नियमों को सुचारू ढंग के साथ किया जाए लागू : जिलाधीश

होशियारपुर, (द स्टैलर न्यूज़) रिपोर्ट- गुरजीत सोनू : जिलाधीश विपुल उज्जवल ने जिला प्रबंधकी कंप्लैक्स में हुई जिला सडक़ सुरक्षा कमेटी की बैठक को संबोधन करते हुए कहा कि जिले में ट्रैफिक नियमों को सुचारू ढंग के साथ लागू किया जाए। उन्होंने कहा कि स्कूलों व कालेजों में 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके नौजवानों को ट्रैफिक नियमों संबंधी जागरूक करने के लिए समय-समय पर सैमीनार करवाए जाए। उन्होंने कहा कि शहर में कहीं भी रैड लाईटों व बलिंकरज लाईटे लगाने की जरुरी है को पहल के आधार पर लगाया जाए। जिलाधीश ने कहा कि जिन चौकों पर दिन के समय ज्यादा जाम लगते है उस चौकों पर ट्रैफिक कर्मचारियों की हाजिर की यकीनी बनाया जाए।

Advertisements

इसके अलावा जो वाहन चालक ट्रैफिक नियमों की पालना नहीं करते उनका सख्ती के साथ चालान काटा जाए। जरुर अनुसार चौकों में सी.सी.टी.वी. कैमरे लगवाकर ट्रैफिक नियमों की पालना न करने वाले के भी चलान काटकर सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए। प्रैशर हार्न लगाने वाले वाहन चालकों के भी चलान काटे जाए। जिले में पहुंचने वाले राष्ट्रीय मार्ग पर ट्रैफिक रोकथाम के लिए रैड लाईटे लगाने के लिए नैशनल हाईवे अथारटी के साथ संपर्क किया जाए। उन्होंने कहा कि गढ़दीवाला व सैलाखुर्द सडक़ पर सवारियों को उतारने के लिए सडक़ के बीच बस न खड़ी की जाए।

रेहड़ी चालकों संबंधी लागू की गई सट्रीटवैंडर पालिसी के लिए भी एक योजनाबद्ध तरीके के साथ कार्य किया जाए। उन्होंने मुकेरियां में माता-रानी चौक पर लगने वाले जाम के लिए भी अधिकारियों को निर्देश जारी किए। इस अवसर पर अतिरिक्त जिलाधीश (ज) अनुपम कलेर, अतिरिक्त जिलाधीश (विकास) हरबीर सिंह, एस.डी.एम. होशियारपुर जितेंद्र जोरवाल, एस.डी.एम. दसूहा हिमांशू अग्रवाल, एस.डी.एम. मुकेरियां कोमल मितर, एस.डी.एम. गढ़शंकर हरदीप सिंह धालीवाल, जिला माल अफसर अमनपाल सिंह, सहायक जिला ट्रांसपोर्ट अफसर मनजीत सिंह, इंस्पैक्टर ट्रैफिक इंचार्ज तलविंदर कुमार, मैंबर अश्विनी कपूर, एस.के. पोमरा, डा. वीभा गुप्ता सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here