नगर कौंसिल से नगर निगम बनने पर पोस्टें न बढ़ाकर अधिकारियों और सरकार ने कर्मियों के साथ किया धोखा: हंस/भट्टी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सफाई मजदूर फैडरेशन पंजाब, होशियारपुर के प्रतिनिधिमंडल ने प्रधान राजा हंस एवं सफाई कर्मचारी कमिशनर के लोकसभा इंचार्ज कमल भट्टी की अगुवाई में मांगों के संबंध में नगर निगम कमिशनर हिमांशू जैन को एक मांगपत्र भेंट किया। इस मौके पर राजा हंस एवं कमल भट्टी ने श्री जैन को बताया कि नगर निगम बनने के उपरांत जो पोस्टें नगर कौंसिल की थी उन्हें बढ़ाने की बजाए कम कर दिया। जोकि कर्मचारियों के साथ सरासर अन्याय है। उन्होंने उदाहरण देते हुए बताया कि नगर निगम में ड्राइवरों की 5 पोस्टें हैं और पाचों भरी हुई हैं, जबकि करीब 40 गाडिय़ों पर कच्चे तौर पर कार्यरत ड्राइवर सेवाएं निभा रहे हैं। इसी प्रकार ट्यूबवैल आप्रेटरों की 18 पोस्टें हैं जबकि 100 मोटरें चलती हैं और उन्हें भी कच्चे मुलाजिमों द्वारा दी चलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि नगर कौंसिल से नगर निगम बने पर जहां पोस्टें बढ़ाई जानी चाहिए थी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं किया गया।

Advertisements

बल्कि पोस्टों को कम करके कर्मचारियों के साथ धोखा किया गया है। उन्होंने कमिशनर को बताया कि निगम में आपका (कमिशनर) एवं मेयर की गाड़ी चलाने वाले ड्राइवर भी कच्चे हैं। इसलिए नगर निगम की सभी ब्रांचों में पोस्टें बढ़ाई जाएं ताकि लंबे समय से कच्चे तौर पर कार्यरत कर्मचारियों के पक्का होने की उम्मीदें बढ़ें। राजा हंस व कमल भट्टी ने कहा कि इस समय नगर निगम कार्य का अधिकतर भार कच्चे मुलाजिमों के कंधों पर है और ऐसे में उनकी मांगों की तरफ ध्यान देना मौके के अधिकारियों और सरकार का काम है।

उन्होंने निगम कमिशनर से मांग की कि उनकी इन जायज मांगों को पूरा करने के लिए उचित कदम उठाएं जाएं। फैडरेशन प्रतिनिधिमंडल से मांगपत्र लेते हुए कमिशनर हिमांशू जैन ने उन्हें आश्वसन दिया कि वे उनकी मांगों संबंधी जांच करके बनती कार्यवाही हेतु सरकार को जरुर भेजेंगे। इस मौके पर अश्विनी कुमार लड्डू, सन्नी लाहौरिया, राकेश सिद्धू, नरेश कुमार बब्बू, आशी बत्तरा, निशांत कैंथ, अनिल गिल, सुमित शर्मा, जोगराज, रोहित सभ्रवाल, रोहित गिल, अजय कुमार आदि मौजूद थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here