बहु को बेटी समझोगे तो होगी बेहतर समाज की संरचना: संजीव कुमार

होशियारपुर,(द स्टैलर न्यूज़): बेटियां हमारे घर की रौनक ही नहीं बल्कि यही हमारा असली धन हैं तथा इनकी परवरिश तथा इन्हें शिक्षित करना हमारा कर्तव्य है। इसके साथ ही बेटियां अपने ससुराल में खुशहाल रहें इसके लिए हमें उन्हें बहु नहीं बल्कि बेटी बनाकर रखना चाहिए तभी हम अपनी बेटियों व बहुओं को खुशहाली भरी जिंदगी प्रदान कर सकते हैं। उक्त विचार भारत विकास परिषद के अध्यक्ष प्रमुख समाज सेवी संजीव कुमार ने परिषद की तरफ से एक जरुरतमंद कन्या के विवाह के मौके पर सहयोग स्वरुप राशन व कुछ अन्य सामान भेंट करते हुए व्यक्त किए।

Advertisements

संजीव कुमार ने कहा कि परिषद अपने फर्ज से कभी पीछे नहीं हटी तथा भविष्य में भी इस क्रम को निरंतर जारी रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि इस नेक कार्य में परिषद के सदस्य आशीष सरीन, वरिंदर चोपड़ा व एन.के. गुप्ता का विशेष सहयोग रहा है, जिसके लिए परिषद उनकी आभारी रहेगी।इस अवसर पर उपाध्यक्ष दविंदर अरोड़ा ने बताया कि परिषद द्वारा समय-समय पर बेटी-बचाओ, बेटी-पढ़ाओ विषय पर लोगों को जागरुक किया जाता है तथा लोगों को ये बात भी समझाई जाती है कि अगर बेटी नहीं होगी तो बहु कहां से लाओगे।

इसके साथ ही हमारे धर्म ग्रंथों में भी बेटियों को देवी का दर्जा दिया गया है और ऐसे में हमारा फर्ज बनता है कि हम अपनी देवियों की रक्षा करें और उनके अधिकार सुरक्षित करने हेतु कदम उठाएं।इस अवसर पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजिंदर मोदगिल, जिला सचिव जगमीत सिंह सेठी, दीपक मेहंदीरत्ता, तरसेम मोदगिल, कुलवंत सिंह पसरीचा, एच.के. नकड़ा, राज कुमार मलिक, रिक्की सेतिया, विक्रम, रविंदर भाटिया, संजीव खुराना, परवीन पब्बी व राजीव मनचंदा आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here