जेल सुपरिटेंडेंट सस्पेंड, नींबू की खरीदो फरोख्त में सामने आया घोटाला

कपूरथला (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गौरव मढिय़ा। किसी समय प्याज़ ने देश की सरकार बर्खास्त करवा दी थी और आज पंजाब की जेल के जेलर को निम्बू ने बर्खास्त करवा दिया है पंजाब के कपूरथला जेल में नींबू खरीदने को लेकर एक घोटाला सामने आया है। इसके बाद जेलमंत्री ने जेल अधीक्षक को सस्पैंड करने का आदेश दिया है। मामला कपूरथला के जेल का है। जानकारी के मुताबिक कपूरथला जेल के सुपरिंटेंडेंट के आदेश पर गर्मी में आधा कविंटल नींबू मंगवाए गए थे।

Advertisements

हैरानी की बात तो यह है कि ये नींबू कैदियों को कभी खाने के लिए दिए ही नहीं गए। जब जांच पैनल निरीक्षण के लिए पहुंची तो इसकी पोल खुली। जांच पैनल के सामने कैदियों ने बताया कि उन्होंने राशन में नींबू कभी नहीं खाए हैं। इसके बाद जेल मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने कपूरथला केंद्रीय जेल के अधीक्षक गुरनाम लाल को निलंबित कर दिया।
50 किलोग्राम नींबू की खरीद बिल में दिखाई। कपूरथला केंद्रीय माडर्न जेल के अधीक्षक गुरनाम ने 15 से 30 अप्रैल के बीच 50 किलोग्राम नींबू की खरीद दिखाई थी। उस समय नींबू की कीमतें 200 रुपये प्रति किलो से ऊपर थीं। दूसरी ओर से कैदियों ने दावा किया है कि रसोई में नींबू का कभी इस्तेमाल किया ही नहीं गया। जेल मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने कपूरथला जेल अधीक्षक गुरनाम लाल को कुप्रबंधन और कैदियों के लिए कथित तौर पर राशन की हेराफेरी के लिए निलंबित करने का आदेश दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here