गुड़िया को इंसाफ न दिलाने वाली भाजपा कैसे बन गई हमदर्द: प्रेम कौशल

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रजनीश शर्मा। कांग्रेस प्रवक्ता प्रेम कौशल का कहना है कि पांच वर्षों तक गुड़िया के माता पिता की सुध न लेने वाले और सीबीआई जैसी एजेंसी के माध्यम से भी इंसाफ न दिला पाने वाले आज अचानक गुड़िया और उसके माता पिता के हमदर्द कैसे हो गए। सीबीआई जांच और इस केस के नतीजों से गुड़िया का परिवार सन्तुष्ट नहीं है और मुख्यमंत्री से पुनः जांच की मांग कर चुका है, भाजपा सरकार ने उस मांग को स्वीकार क्यों नहीं किया।कांग्रेस प्रवक्ता प्रेम कौशल ने कहा कि गुड़िया बीजेपी के लिए मात्र एक राजनीतिक हथियार है जिसका इस्तेमाल वह चुनाव को प्रभावित करने के लिए करती है।

Advertisements

2017 चुनाव से पूर्व भी बीजेपी ने यही किया और अब आगामी चुनाव से पहले भी वही दोहराने का प्रयास हो रहा है।कौशल ने कहा कि बीजेपी का महिलाओं को सम्मान और इंसाफ देने से दूर दूर तक कोई वास्ता नहीं है, कुछ विभागों में मल्टीपर्पज वर्करों की भर्ती प्रक्रिया में महिलाओं के सिर पर सीमेंट का बोरा लाद कर उनको 500 मीटर तक चलने को कहा जा रहा है। क्या यह अपने परिवार का पोषण करने और स्वभाभीमान से अपना जीवन की चाह लिए रोज़गार की तलाश कर रही इन महिलाओं के साथ-साथ समस्त नारी जाति का अपमान नहीं है।

कांग्रेस प्रवक्ता ने सवाल किया कि प्रदेश महिला आयोग इसका संज्ञान क्यों नहीं लेता और भाजपा नेत्रियां तथा बीजेपी की महिला विधायक महिलाओं के इस अपमान के विषय में सरकार को ऐसे नियम बनाने से क्यों नहीं रोकती,। यदि मल्टीपर्पज वर्कर लगने के लिए 50 किलो बोझा उठाना आवश्यक है तो लोकनिर्माण मंत्री बनने के लिए क्या योग्यता होनी चाहिए।प्रेम कौशल ने कहा कि नारी शक्ति को अपमानित करने वाले गुड़िया का राजनीतिक इस्तेमाल कर उसकी आत्मा और माता पिता की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का कार्य न करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here