नई पीढ़ी को आजादी के लिए किए गए संघर्ष और स्वतंत्रता सेनानियों की कुर्बानियों से अवगत कराया जाए: शर्मा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल होशियारपुर में आजादी का अमृत महोत्सव आयोजित किया गया। इस दौरान डीएवी स्कूल के कॉरस्पॉडेंट सीनियर एडवोकेट देवेंद्र मोहन शर्मा मुख्य अतिथि थे जबकि समारोह की अध्यक्षता डीएवी कॉलेज मैनेजिंग कमेटी के अध्यक्ष डॉ अनूप कुमार ने की। मुख्य अतिथि एडवोकेट शर्मा ने ध्वजारोहण कर सभी को आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि स्वतंत्रता दिवस मनाते हुए जहां हम आज देश की आजादी का जश्न मना रहे हैं, वहीं हमें आजादी की लड़ाई में कुर्बानी देने वाले शहीदों के बलिदान को भी याद रखना होगा। उन्होंने कहा कि आज जरूरत इस बात की है कि नई पीढ़ी को विशेष तौर पर आजादी के लिए किए गए संघर्ष और उस संघर्ष में बलिदान देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों की कुर्बानियों से अवगत कराया जाए ताकि वह आजादी का मोल समझ सकें।

Advertisements

इस दौरान डीएवी कॉलेज मैनेजिंग कमिटी के अध्यक्ष डॉ अनूप कुमार ने विद्यार्थियों से मुखातिब होते हुए तिरंगे को लेकर उन्हें जानकारी दी और राष्ट्र ध्वज के सम्मान तथा फ्लैग कोड से जुड़ी अहम बातों पर चर्चा की।  उन्होंने शुभकामनाएं देते हुए देश के लिए सभी से अपना योगदान देने के लिए कहा। 

प्रबंधक कमेटी के सचिव प्रिंसिपल (रिटायर्ड) डीएल आनंद की ओर से भेजे गए संदेश में उन्होंने सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी और देश की आजादी के लिए जान देने वाले शहीदों की याद को अक्षुण्ण बनाए रखने की अपील की। इस अवसर पर स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा देशभक्ति तथा लोक संगीत पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया। अंत में स्कूल के प्रिंसिपल राजेश कुमार ने सभी का धन्यवाद किया और शुभकामनाएं दीं। मंच संचालन मीनाक्षी मेनन ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here