गरीबों को तबाह करने वाले प्रशासन का पीला पंजा अमीरों के आगे बेबस क्यों: नवी रैहल

navpreet rehall

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सरकार के इशारे पर इन दिनों अवैध कब्जे हटाने के नाम पर जिला प्रशासन द्वारा गरीबों की झुग्गियों को निशाना बनाया जा रहा है, लेकिन शहर में नियमों के विपरीत धड़ाधड़ बन रहीं कमर्शियल इमारतों की तरफ अधिकारी वर्ग ध्यान देना जरुरी नहीं समझ रहा। आखिर गरीबों को तबाह करने वाले प्रशासन का पीला पंजा (जेसीबी) अमीरों के आगे बेबस क्यों हो जाता है।

Advertisements

अगर प्रशासन ने अवैध कब्जे और नियमों की पालना करवानी ही है तो सभी से एक समान व्यवहार किया जाना चाहिए। नहीं तो अमीरों पर दया और गरीबों पर डंडा वाली नियती से काम करने वाले प्रशासन को जनता के रोष का सामना करना पड़ेगा और समूची कांग्रेस गरीबों के साथ खड़ी है। यह बात कांग्रेस प्रधान (शहरी) नवप्रीत रैहल नवी ने आज यहां जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में कही। नवी रैहल ने कहा कि बड़े शर्म की बात है कि गरीबों को बसाने का प्रबंध किए बिना ही जिला प्रशासन सरकार के इशारे पर उन्हें उजाडऩे पर अमादा हो चुका है। लेकिन जिला प्रशासन को यह बात भलीभांति जान लेनी चाहिए कि कांग्रेस ने सदैव ही गरीबों का साथ दिया है और देती रहेगी तथा प्रशासन को किसी के साथ धक्केशाही नहीं करने दी जाएगी।

नवी रैहल ने कहा कि शहर में बन रहीं अधिकतर कमर्शियल इमारतें नियमों के विपरीत बनी हुई हैं और बन रही हैं, इनकी तरफ अधिकारियों ने कभी कोई ध्यान देना जरुरी नहीं समझा तथा गहरी नींद से जागना भी नहीं चाहते। दूसरी तरफ सरकार के एक इशारे पर गरीबों के आशीयाने ढाहने के लिए अधिकारी वर्ग लावलश्कर लेकर पहुंच जाता है। जोकि अति निंदनीय है। उन्होंने सरकार और जिला प्रशासन को चेतावनी दी कि अगर किसी भी गरीब के साथ धक्का किया गया तो कांग्रेस सडक़ों पर उतरकर कड़ा संघर्ष करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here