सिविल सर्जन कार्यालय से भ्रष्ट कर्मियों और दलालों को न हटाया गया तो करेंगे पुतला फूंक प्रदर्शन: राहुल आदिया

bhagwan-valmiki-yova-dal-given-memorendum-civil-surgeon-Hoshiarpur-Punjab-against-corruption-In-Office.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भगवान वाल्मीकि युवा दल ने सिविल सर्जन होशियारपुर डा. रेनू सूद को एक मांगपत्र सौंप कर कार्यालय में जन्म एवं मृत्यु रजिस्ट्रेशन शाखा के साथ-साथ अन्य शाखाओं में फैले भ्रष्टाचार को रोकने के लिए कड़ी कार्रवाई की मांग की है। दल के सदस्यों ने सिविल सर्जन को कड़े शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि अगर एक सप्ताह में कार्यालय में भ्रष्टाचार फैलाने वाले कर्मियों और उनसे जुड़े दलालों पर कार्रवाई न की गई तो दल द्वारा पुतला फूंक प्रदर्शन किए जाएंगे तथा जरुरत पडऩे पर अनिश्चितकालीन धरना भी दिया जाएगा।

Advertisements

जन्म-मृत्यु प्रमाणपत्रों को बनवाने में हो रही धांधली में लिप्त कर्मियों और दलालों पर कड़ी कार्रवाई की मांग

इस संबंधी जानकारी देते हुए दल के प्रधान राहुल आदिया व उपप्रधान शवी अटवाल ने बताया कि सिविल सर्जन कार्यालय में जन्म-मृत्यु रजिस्ट्रेशन शाखा व अन्य शाखाओं में कई कर्मी दलालों के साथ मिलीभगत करके जनता का आर्थिक शोषण कर रहे हैं। जिसे रोकना बहुत जरुरी है। उन्होंने कहा कि इस भ्रष्टाचार का शिकार अमीर व गरीब दोनों ही हो रहे हैं। राहुल आदिया ने कहा कि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि सरकार कार्य कार्यालय में न होकर दलालों के माध्यम से कार्यालय के बाहर हो रहा है व ऐसा प्रतीत हो रहा है कि सीधे तौर पर सरकारी काम दलालों के हाथों में सौंप दिया गया है।

जिससे सरकार की जनता को साफ सुथरा एवं परदर्शी शासन मुहैया करवाने की व्यवस्था पूरी तरह से दूषित हो रही है। राहुल ने कहा कि इस भ्रष्टाचार को रोकने के लिए आज राजनीतिक पार्टियां आगे आ रही हैं तथा उनकी संस्था भी भ्रष्टाचार के बेहद खिलाफ है। इसलिए सिविल सर्जन कार्यालय की जिन भी शाखाओं में भ्रष्टाचार फैला है वहां के कर्मियों की जांच करवाकर उनपर कार्रवाई की जाए तथा दलालों का कार्यालय के भीतर प्रवेश व कार्यालय के बाहर बैठने पर पूर्ण तौर पर पाबंदी लगाई जाए ताकि जनता को साफ सुथरी व्यवस्था मिल सके और लोगों का सरकारी तंत्र पर विश्वास बहाल रह सके।

इस मौके पर दल के सदस्यों ने चेतावनी दी कि अगर एक सप्ताह के भीतर इस मामले में कोई कार्रवाई न की गई तो दल की तरफ से जहां सरकार व विभाग के पुतले जलाए जाएंगे वहीं अनिश्चितकालीन समय के लिए धरना भी शुरु किया जाएगा, जिसकी सारी जिम्मेदारी विभाग के अधिकारियों की होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here