गांव बस्सी दौलत खां: पानी की कमी से मची त्राही-त्राही और सरपंच खेती में व्यस्त

water-problem-bassi-daulat-khan-village-Hoshiarpur-Punjab.jpg

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़) रिपोर्ट- समीर सैनी। हल्का चब्बेवाल के तहत होशियारपुर-फगवाड़ा रोड पर पड़ते गांव बस्सी दौलत खां में आज-कल पीने वाले पानी की समस्या को लेकर लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस पर गांव निवासियों ने बताया कि पिछले 15 दिनों से उनके घरों में पानी की एक भी बूंद भी नहीं आ रही, जिसके चलते उन्हें दिनचर्या के लिए दूर दराज के ट्यूबवैलों से पानी भरकर लाने को मजबूर होना पड़ रहा है।

Advertisements

-गांव निवासियों का आरोप, सरपंच ने समस्या दूर करने की बजाए कहा, जिस नूं वोट पाई-उस तो पानी लै लो, सरपंच ने आरोपों को सिरे से नकारते हुए पानी की सप्लाई के लिए प्रयास किए जाने की कही बात-

इस संबंधी जानकारी देते हुए गांव निवासी सुरिंदर सिंह, सोना, बिंदर, चमन लाल, बिन्नी, हरजिंदर सिंह, ज्ञान चंद, गुरदियाल सिंह, दविंदर पाल, रविकुमार, सोढी लाल, हरभजन सिंह, सोढी राम तथा गुरमीत लाल ने बताया कि पानी की समस्या के चलते उनकी दिनचर्या पूरी तरह से प्रभावित हो रही है तथा बच्चे समय पर स्कूल जाने से भी पिछड़ रहे हैं। उन्होंने कथित तौर पर आरोप लगाते हुए बताया कि जब वे इस समस्या को लेकर जब वे सरपंच चरनजीत धामी के पास गए तो सरपंच ने उनकी बात सुनने की बजाए उन्हें कहा कि जिनको वोट दी है उनसे पानी ले लो। जिस पर गांव निवासियों में काफी निराशा पाई जा रही है। उन्होंने कहा कि गांव के सरपंच का व्यवाहर बहुत ही बुरा होने के चलते उक्त सरपंच की ओर से गांव की भलाई के लिए किए जाने वाले कार्यों में कभी सहयोग नहीं किया जाता। गांव निवासियों ने कहा कि आलम यह है कि गांव में तीन दिन पहले किसी की मृत्यु हो गई और पार्थिव शरीर को नहलाने के लिए भी पानी नहीं था। जब गांव निवासियों ने इक्_े होकर पानी के लिए सरकारी ट्यूबवैल चलवाया तो वह गांव निवासियों के साथ गाली गलोच करने लगे थे। जिसके चलते मृतक को नहलाने में काफी दिक्कत पेश आई। गांव निवासियों ने कहा कि अगर जल्द पानी की समस्या का हल न किया गया तो वह इस संबंधी विधायक डा. राज कुमार को मिलेगे और सरपंच द्वारा उनके साथ किए गए बुरे व्यवहार के प्रति अवगत करवाएंगे। इसके अलावा अगर संघर्ष का रास्ता अपनाना पड़ा तो वे इससे पीछे नहीं हटेंगे।

इस संबंधी जब गांव के सरपंच चरनजीत सिंह धामी से पूछा गया तो उन्होंने गांव निवासियों के आरोपों को नकारते हुए कहा कि गांव के ट्यूबवैल का बोर छोटा है जिसके चलते गांव का पानी पूरा नहीं होता। पहले गांव की सप्लाई नजदीकी गांव मरुली ब्राह्मणा से आती थी, जो अब बंद हो गई है। जिसके चलते यह समस्या पेश आ रही है। इस संबंधी वह विभाग के एक्सियन के साथ बात करेंगे तथा बड़ा बोर करवाया जाएगा। जब उनसे पूछा गया कि गांव में पिछले 15 दिनों से पानी नहीं आ रहा तो उन्होंने कहा कि अभी वह अपने खेती के कार्य में व्यस्त है, जिसके चलते उनके पास अभी समय नहीं है तथा वे गांव की समस्या को दूर करवाने के प्रयास कर रहे हैं।

अब खुद ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि जो मुखिया अपने काम में व्यस्त हो वे जनता की समस्या का समाधान कैसे करवा सकता है तथा जनता अपना दुखड़ा सुनाए भी तो किसे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here