शिक्षा विभाग में नौकरी का दिया झांसा, मोहल्ला गोकल नगर निवासी ने 30 हजार रुपये ठगे

fraud-with-wresler-by-govt-employee-education-dept-Punjab.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शिक्षा विभाग में नौकरी लगवाने का झांसा देकर होशियारपुर के रुप नगर निवासी एक व्यक्ति ने एक युवक से करीब 30 हजार रुपये ठग लिए। अब न तो वे उसे पैसे वापस कर रहा है तथा न ही नौकरी लगवा रहा है।

Advertisements

इस संबंधी प्रैस क्लब में पत्रकारों को जानकारी देते हुए ठगी का शिकार हुए युवक लखबीर सिंह पुत्र अमर सिंह निवासी सुभाष नगर, होशियारपुर ने बताया कि वह बस स्टैंड के समीप एक दुकान में काम करता है। उसने बताया कि उसके पास मोहल्ला गोकल नगर निवासी एक व्यक्ति जोकि खुद को शिक्षा विभाग मोहाली में कार्यरत बताता था ने कहा कि विभाग में कुछ पोस्टें निकली हैं तथा वे उसे नौकरी लगवा सकता है। लखबीर ने बताया कि वह रेस्लर रहा है तथा खिलाड़ी होने पर उसे नौकरी में प्राथमिकता दिए जाने की बात पर उसने उस व्यक्ति पर विश्वास कर लिया तथा उक्त व्यक्ति ने नौकरी लगवाने की एवज में 1 लाख 40 हजार रुपये की मांग की।

जिस पर उसने उसे इसी साल अगस्त माह की 18 तारीक को 10 हजार रुपये व नौकरी संबंधी कार्रवाई के लिए कुछ कागज पत्र दिए। लखबीर ने बताया कि इसके बाद वह व्यक्ति कई बार उसके पास आया और वह उससे अधिकारियों को पैसे देने पड़ते हैं कह कर करीब 30 हजार रुपये ठग लिए। इसके बाद न तो वह उसके पास आया और न ही पैसे वापस कर रहा है। लखबीर ने बतया कि उसके पास उक्त व्यक्ति द्वारा पैसों की मांग को लेकर भेजे गए मैसेज एवं वॉयस रिकार्डिंग है तथा इसलिए उसने एस.एस.पी. होशियारपुर को इस संबंधी कार्रवाई के लिए 13 अक्तूबर को शिकायत भी दी थी।

जिस पर उन्होंने कार्रवाई के लिए थाना माडल टाउन मार्क की थी। मगर थाने वालों ने आजतक इस पर कोई कार्रवाई नहीं की। उसने बताया कि उसके साथ जो हुआ वो और किसी के साथ न हो और कोई नौकरी की तलाश में भटकता युवक उक्त व्यक्ति के झांसे में न आए इसके लिए वो उसके खिलाफ कार्रवाई चाहता है ताकि उक्त व्यक्ति का पर्दाफाश हो सके। उसने चेतावनी दी कि अगर पुलिस ने उसकी शिकायत पर कार्रवाई न की तो वह थाने के भीतर भूख हड़ताल पर बैठ जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here