आजादी के स्तम्भ के रुप में जाने जाते हैं अग्रवाल श्रेष्ठ लाला लाजपत राये: सेठ नवदीप अग्रवाल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब केसरी लाला लाजपत राये जी के शहीदी दिवस पर नगर सुधार ट्रस्ट होशियारपुर के पूर्व चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा ने साथियों सहित रैडरोड स्थित लाला जी के बुत पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि भेंट की। इस मौके पर अग्रवाल सम्मेलन पंजाब के उपाध्यक्ष सेठ नवदीप अग्रवाल ने विशेष तौर से पहुंचकर पंजाब केसरी लाला लाजपत राये जी को श्रद्धा के पुष्प भेंट किए। इस अवसर पर श्री मरवाहा ने उपस्थिति को बताया कि लाला जी एक वकील, देशभक्त एवं एक क्रांतिकारी ही नहीं बल्कि पीएनबी बैंक के संस्थापक भी थे। जिन्होंने देश की खातिर अपने प्राणों की आहुति दी थी।

Advertisements

एडवोकेट मरवाहा ने साथियों सहित लाला लाजपत राये जी के शहीदी दिवस पर उन्हें भेंट की श्रद्धांजलि

उन्होंने कहा कि लाला जी की शहादत ने देश में क्रांति की नई ज्वाला को जन्म दिया था और ऐसे महान शहीदों की बदौलत ही आज हम आजाद भारत में आजादी का आनंद मान रहे हैं। इस अवसर पर लाला जी को श्रद्धांजलि भेंट करते हुए सेठ नवदीप अग्रवाल ने बताया कि ये अग्रवाल समाज के लिए बहुत ही गर्व की बात है कि उनका समाज जहां समाज के प्रत्येक वर्गों की सेवा के लिए तत्पर रहता है वहीं उनके समाज से कई ऐसे योद्धा और क्रांतिकारी हुए हैं जिन्होंने देश के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है। उन्होंने कहा कि लाला जी का जन्म अग्रवाल परिवार में 28 जनवरी 1865 में मोगा में हुआ था और ये परिवार पीएनबी के नाम से जाना जाता था।

लाला जी ने 17 नवंबर 1928 को देश के लिए शहादत का जाम पिया था। उन्होंने बताया कि लाला जी ने कांग्रेस गरम दल के नेता थे और साइमन कमिशन का विरोध करने दौरान अंग्रेजों ने उन पर लाठीचार्ज किया था। उस समय लाला जी ने कहा था कि उनके शरीर पर पड़ी एक-एक लाठी अंग्रेजों हकीमत के जाबूत में एक-एक कील का काम करेगी। उनके कहे शब्द उस समय चरितार्थ हुए जब अंग्रेजों को भारत छोडक़र जाना पड़ा था। उन्होंने लाला जी का बुत स्थापित करने और आज उनके शहीदी दिवस पर उन्हें श्रद्धांजलि भेंट करने के लिए एडवोकेट राकेश मरवाहा का धन्यवाद किया और उन्हें भरोसा दिया कि भविष्य में भी उनके द्वारा किए जाने वाले इस प्रकार के कार्य में वे अपनी तरफ से पूर्ण सहयोग देंगे। इस मौके पर मुकेश डावर मिंटू, राजेश शर्मा, लक्की मरवाहा, सौरव जैन, साहिल बधवा सहित अन्य लोगों ने लाला जी को श्रद्धा के पुष्प भेंट किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here