नेत्रदान करके स्व. गुरनाम सिंह आहलुवालिया ने की है मानवता की सच्ची सेवा: संजीव अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। रोटरी आई बैंक एवं कार्निया ट्रांसप्लांट सोसायटी ने मोहल्ला टैगोर नगर निवासी गुरनाम सिंह आहलुवालिया (82) के निधन पर उनके पारिवारिक सदस्यों की सूचना पर उनकी आंखें दान ली। परिवार द्वारा सूचना दिए जाने पर सोसायटी की तरफ से प्रधान व प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा अपनी टीम के साथ पहुंचे। इस मौके पर संकारा अस्पताल लुधियाना से पहुंचे डा. दीपक व उनके साथ उनके सहयाक नरिंदर कौर एवं अवतार सिंह ने नेत्रदान लेने की प्रक्रिया पूरी की।

Advertisements

इस मौके पर श्री अरोड़ा ने आहलुवालिया परिवार का धन्यवाद करते हुए बताया कि गुरनाम सिंह अहलुवालिया के इस कदम से दो जिंदगियां रोशन होंगी। उन्होंने बताया कि स्व. आहलुवालिया ने अपने एक दोस्त के निवास स्थान पर नेत्रदान प्रणपत्र लगा हुआ देखा था और उसी दौरान उन्होंने प्रण लिया था कि जब वे इस संसार से जाएं तो उनके नेत्र भी दान दिए जाएं ताकि वे किसी के काम आ सकें। उनकी इच्छानुसार उनके पारिवारिक सदस्यों ने उनकी आंखें दान करके मानवता की सच्ची सेवा की है। उन्होंने इस नेक कार्य के लिए स्व. आहलुवालिया के पारिवारिक सदस्यों का धन्यवाद किया। इस मौके पर प्रिं. डीके शर्मा एवं मदन लाल महाजन ने आहलुवालिया परिवार को बताया कि रोटरी आई बैंक द्वारा अब तक 3700 से अधिक लोगों को रोशनी प्रदान की जा चुकी है तथा ये सब नेत्रदानियों द्वारा किए गए पुण्यदान से ही संभव हो पाया है।

उन्होंने कहा कि कार्निया ब्लाइंडनैस से पीडि़तों की संख्या अधिक है और नेत्रदानियों की संख्या कम है। इसलिए नेत्रदान प्रणपत्र भरने के लिए संस्था द्वारा विभिन्न प्रकल्पों से लोगों को जागरुक किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यही एकमात्र ऐसा दान है जो मरणोपरांत किया जाता है। इस मौके पर स्व. आहलुवालिया की बेटी सुखमिंदर वालिया, मनदीप कौर के अलावा सोसायटी की तरफ से दीपक मेहंदीरत्ता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here