केंद्र सरकार को पंजाब को ड्रग युद्ध से लड़ने के लिए वित्तीय मदद करनी चाहिए: डॉ. अमर सिंह सांसद

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। डॉ. अमर सिंह सांसद श्री फतेहगढ़ साहिब ने लोकसभा में ड्रग्स पर चर्चा के दौरान इस बात पर प्रकाश डाला कि कैसे पाकिस्तान के साथ सीमावर्ती राज्य होने के कारण पंजाब सीमा पार ड्रग्स से पीड़ित है। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री से नशों की लड़ाई में पंजाब को वित्तीय मदद देने की गुज़ारिश की क्योंकि यह एक राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है और नशों से लड़ने के लिए जिस पैसे और जनशक्ति की जरूरत है वह किसी भी राज्य की पहुंच से बाहर है।

Advertisements

उन्होंने निर्माताओं और आपूर्तिकर्ताओं के साथ प्रभावी ढंग से निपटने के लिए एनडीपीएस अधिनियम की विफलता का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि एनडीपीएस अधिनियम 1985 से था, उपयोगकर्ता और दवा आपूर्तिकर्ताओं के बीच अंतर नहीं करता है। केंद्र सरकार को दवा विक्रेताओं और निर्माताओं को दंडित करने के लिए नया कानून लाना चाहिए।

अंत में उन्होंने अनुरोध किया कि यह दवा की समस्या पर फिर से विचार करने, उन देशों से विचार लेने का समय है जिन्होंने इस खतरे को प्रभावी ढंग से प्रबंधित किया है और उन उपयोगकर्ताओं को राहत प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित किया है जो आमतौर पर गरीबी, बेरोजगारी या सामाजिक और पारिवारिक दबावों के कारण ड्रग्स लेते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here