धरा गया जाली दस्तावेज तैयार करके फौज में भर्ती करवाने वाला, अन्य की तलाश जारी

Jalandhar-Police-arrested-froud-army-man-Punjab.jpg

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। जाली दस्तावेज तैयार करके फौज में भर्ती करवाने का झांसा देकर लोगों को ठगने वाले एक फर्जी फोजी को जालंधर पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पकड़े गए आरोपी की पहचान वरिंदर सिंह निवासी आगरा, उत्तर प्रदेश के तौर पर हुई है तथा पुलिस द्वारा उससे पूछताछ की जा रही है ताकि इस गिरोह से जुड़े अन्य तारों को भी बेनकाब किया जा सके।

Advertisements

Jalandhar-Police-arrested-froud-army-man-Punjab.jpg

आरोपी जालंधर छावनी में पिछले दो साल से रह रहा था। पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में उसने बताया कि वह यू.पी., मध्यप्रदेश, बिहार आदि से युवकों से पैसे लेकर फौज में भर्ती करवाने का काम करता था। उसने बताया कि उसके साथ तलवाड़ा से संबंधित भी दो व्यक्ति काम करते हैं तथा वह पिछले दो साल से यह काम कर रहा था। इसके अलावा उसके तीन और साथी सरपंच, तिवारी और रवी पिछले 5-6 साल से यह कार्य कर रहे हैं।

उसने बताया कि एक व्यक्ति के उसे 70 हजार रुपये मिलते थे। पुलिस ने उससे फर्जी आई.कार्ड, फौज की वर्दी तथा अन्य जाली दस्तावेज बरामद किए हैं। पुलिस द्वारा वरिंदर के साथियों की तलाश शुरु कर दी गई है तथा पुलिस द्वारा इस उन लोगों की भी जांच की जा रही है जो इनके माध्यम से फौज में भर्ती हो चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here