गंगा मईया के 8वें स्थापना दिवस के अवसर पर हवन यज्ञ तथा भंडारा आयोजित

होशियारपुरः (द स्टैलर न्यूज़)। मां वैष्णो देवी मंदिर चिन्तपूर्णी रोड पर गंगा मईया के 8वें स्थापना दिवस के अवसर पर हवन यज्ञ तथा भंडारा करवाने के अवसर पर श्री ग्रेसा फिल्मज़ की ओर से ’’गंगा मां तेरी आरती’’ का लोक अर्पण किया गया। इस अवसर पर श्री अविनाश राये खन्ना पूर्व एम.पी., अश्वनी शर्मा, निर्देशक अशोक पूरी तथा गायक जसपाल विशेष तौर पर पहुंचे। हवन यज्ञ के अवसर पर पंडित विश्वामित्र जी ने बताया कि चंन्द्र शेखर जी की ओर से 8 साल पहले गंगा मईया जी की स्थापना करवाई गई थी।   

Advertisements

’’गंगा मां तेरी आरती’’ की शूटिंग हरिद्वार तथा वैष्णो देवी मंदिर चिन्तपूर्णी रोड पर की गई है। इस का लेखन तथा गायन जसपाल पिंका ने किया है। प्रीत बलिहार के संगीत में तैयार की गई इस आरती का संपादन रूदरा मूवीज़ की ओर से किया गया है। इसके कैमरामैन सुमेश कुमार तथा एम.सी. कैम तथा निर्देशक अशोक पूरी हैं। श्री ग्रेसा फिल्मज़ की ओर से इस अवसर पर पंडित विश्वामित्र, विजय कश्यप, सुरिन्दर शर्मा तथा अशवनी शर्मा को माता के आशीर्वाद के साथ सम्मान चिन्ह् दिये गये। इस अवसर पर संगीतकार प्रीत बलिहार, गायक जसपाल पिंका तथा कैमरा मैन सुमेश कुमार को भी सम्मानित किया गया।  

प्रोग्राम के अन्त में अविनाश राये खन्ना जी ने श्री ग्रेसा फिल्मज़ की ओर से भारती सनातन पद-चिन्हों पर चलते हुये पहले अमर शहीद वीर हकीकत राये फिल्म का निर्माण करके समाज में जागरूकता पैदा की है। इसलिए अब उन्होंने गंगा मां की आरती का फिल्मांकन करके हरिद्वार तथा माता वैष्णो देवी मंदिर को जोड़कर सारी दुनियां की सनातन परम्पराओं के साथ जुड़े लोगों के लिए एक सराहनीय काम किया है। इस उपरांत श्री अविनाश राये खन्ना जी तथा निर्देशक अशोक पूरी को दोशाला देकर सम्मानित किया गया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here