जालंधर में जल सप्लाई प्रणाली और अन्य कामों में सुधार के लिए तकरीबन 7.45 करोड़ रुपए ख़र्च करने का लिया फ़ैसला: डॉ. निज्जर

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़)। मुख्यमंत्री पंजाब भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के लोगों को बुनियादी सहूलतें, साफ़-सुथरा और प्रदूषण रहित वातावरण मुहैया करवाने के लिए लगातार यत्नशील है। इस वचनबद्धता को दोहराते हुए स्थानीय निकाय मंत्री, डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर ने कहा कि इस दिशा में एक और कदम उठाते हुये पंजाब सरकार की तरफ से जालंधर में जल सप्लाई प्रणाली को सुधारने और साफ़- सुथरा वातावरण मुहैया करवाने के लिए तकरीबन 7.45 करोड़ रुपए ख़र्च करने का फ़ैसला लिया है।

Advertisements

और जानकारी देते हुये स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. निज्जर ने कहा कि जालंधर में जोन-2 के 74 ट्यूबवैलों का और जोन-3 के 103 ट्यूबवैलों का संचालन, रख-रखाव और इलैक्ट्रिकल मुरम्मत करने पर तकरीबन 2. 12 करोड़ रुपए ख़र्च किये जाएंगे। इसके इलावा जोन-4 के 118 ट्यूबवैलों का और जोन-6 में 104 ट्यूबवैलों के संचालन, रख-रखाव और इलैक्ट्रिकल मुरम्मत करवाने के लिए तकरीबन 1.69 और 1.80 करोड़ रुपए ख़र्च किये जाएंगे। मंत्री ने आगे कहा कि नगर निगम जालंधर के काम को सुचारू ढंग के साथ चलाने के लिए अलग-अलग वार्डों में जल सप्लाई और सीवर लाईनों के सालाना रख-रखाव और आउट सोर्स आधार पर सेवाएं हायर करने के लिए तकरीबन 1.84 करोड़ रुपए ख़र्च किये जाएंगे।

मंत्री ने कहा कि स्थानीय निकाय विभाग की तरफ से इन कामों के लिए दफ़्तरी प्रक्रिया पहले ही शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि स्थानीय निकाय विभाग ने इन कामों के लिए ई-टैंडर पंजाब सरकार की वैबसाईट  www.eproc.punjab.gov.in पर अपलोड कर दिए हैं। यदि इन टैंडरों में किसी किस्म के संशोधन करने की ज़रूरत पड़ती है तो इस सम्बन्धी जानकारी इसी वैबसाईट पर उपलब्ध करवाई जायेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के लोगों को भ्रष्टाचार मुक्त प्रशाशन मुहैया करवाने के लिए वचनबद्ध है। इसलिए यदि कोई भी अधिकारी या कर्मचारी भ्रष्टाचार करता पकड़ा जाता है तो उसको बख्शा नहीं जायेगा। मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि विभाग के कामों में गुणवत्ता और पारदर्शिता यकीनी बनाई जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here