जातिवाद के दैत्य ने डा. मिस पंपोश को मौत के मुंह में धकेल दिए जाने की समाजिक संघर्ष पार्टी ने सख्त शब्दों में की निंदा

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। समाजिक संघर्ष पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान हरविन्दर कौर, महिन्दर सिंह हीर (प्रदेश अध्यक्ष), तीर्थ राम तोगडिय़ा (जनरल सचिव), हरदियाल सिंह (रिटा:एस.डी.ओ.), हरचंद जखवाली, कुलवंत सिंह चौहान (तीनों उप-प्रधान पंजाब), हरविन्द्र सिंह प्रिंस (प्रदेश अध्यक्ष यूथ पंजाब), मास्टर सुच्चा राम (नवांशहर), नम्बरदार सुखविन्दर लाल (होशियारपुर), सुखदेव सिंह लाखा (जालन्धर), जगदीश सिंह (अमृतसर), बलवीर सिंह (फतेहगढ़ साहिब), हरजिन्दर सिंह कैहड़ा (लुधियाना) ने श्री गुरू रामदास मैडिकल अस्पताल (अमृतसर) में एक दलित परिवार की होनहार लडक़ी मिस पंपोश जिसने एम.बी.बी.एस. की डिग्री 95 प्रतिशत अंकों के साथ पास की थी, को जातिवाद के दैत्य ने इस कॉलेज के ही उच्च जाति स्टाफ की ओर से उसको जाति तौर पर जलील करने के उपरोत मानसिक टार्चर करने के कारण कॉलेज के होस्टल के कमरे में ही आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने की सख्त निंदा करते हुये दोषियों के विरूद्ध सख्त कारवाई करने की जोरदार मांग की है।

Advertisements

उन्होंने पीडि़त परिवार के साथ गहरे दुख का प्रगटावा किया। पार्टी के प्रदेश प्रधान मास्टर महिंदर सिंह हीर ने इस मौत पर गहरा दुख प्रगट करते हुए कहा कि जहां आज भारत को डिजीटल बनाने तथा पंजाब को रंगला पंजाब बनाने के नारे दिए जा रहे हैं तथा पंजाब में गुरू साहिबान के ’’मानस की जात सबै एक पहचानबो’’ के मिशन का प्रचार होते हुए भी जातिवाद के नाम पर होनहार डाक्टर लडक़ी को मौत के लिए आत्महत्या करने के लिए मजबूर करना सारी इन्सानियत तथा पंजाबियों का सिर शर्म से झुक जाना चाहिए। समूह पंजाबियों को दोषियों को सख्त सज़ा दिलाने के लिए डट जाना चाहिए नही तो यह समझा जायेगा कि पंजाबी भी गुरू साहिबान के उपरोक्त उपदेश से मुकर रहे हैं। खबर में यह भी पता चला है कि मृतक डाक्टर ने इस सम्बन्धी अपने परिवार को भी जानकारी दी थी तथा परिवार वाले भी कॉलेज के उच्च अधिकारियों के नोटिस में यह बात लाये थे।

श्री हीर ने यह भी कहा कि पार्टी की ओर से आज से 15 दिन पहले ही युनिवर्सिटियों/कॉलेजों/कार्यालय तथा स्कूलों में जाति के आधार पर नफरत पैदा करने से रोकने के लिए पंजाब के माननीय गर्वनर साहिब तथा मुख्यमंत्री को मैमोरैंडम भेजा गया था। उन्होंने इसको पंजाब में लॉ एंड आर्डर की बनती जा रही भयानक हालत भी बताया। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर दोषियों के विरूद्ध सख्त कारवाई न की गई तो इन्साफ लेने के लिए समाजिक संघर्ष पार्टी हर स्तर पर इन्साफ पसंद लोगों की ओर से किये जाने वाले संघर्ष में पूरा सहयोग करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here