अमृतपाल के 78 समर्थक गिरफ्तार, अमृतपाल को काबू करने के लिए छापेमारी जारी

Amritsar, Feb 23 (ANI): Waris Punjab De' chief Amritpal Singh speaks to media after his supporters break barricades and enter the police station demanding the release of Amritpal Singh's close aide, in Ajnala near Amritsar on Thursday. (ANI Photo)

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब पुलिस ने शनिवार को ‘वारिस पंजाब दे’ (डब्ल्यू. पी. डी.) के कार्यकर्ता, जिनके विरुद्ध कई आपराधिक मामले दर्ज हैं, के खि़लाफ़ राज्य में एक व्यापक राज्य-स्तरीय घेराबन्दी और तलाशी अभियान (सी. ए. एस. ओ.) आरंभ किया गया है। ऑपरेशन के दौरान अब तक कुल 78 व्यक्तियों को गिरफ़्तार किया गया है, जबकि कईयों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। इस सम्बन्धी और जानकारी देते हुये पंजाब पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि शनिवार दोपहर को जालंधर जि़ले के शाहकोट-मलसियाँ रोड पर पुलिस की तरफ से ‘वारिस पंजाब दे’ ( डब्ल्यू. पी. डी.) के कार्यकर्ताओं की कई गतिविधियों को इंटरसेप्ट किया गया और 7 व्यक्तियों को मौके से ही गिरफ़्तार कर लिया गया।

Advertisements

ऑपरेशन के दौरान 8 राईफलें, एक रिवाल्वर समेत 9 हथियार बरामद, स्थिति काबू में, लोगों को अफ़वाहों पर यकीन न करने की अपील

उन्होंने बताया कि अमृतपाल सिंह समेत कई अन्य फऱार हैं, जिनको पकडऩे के लिए छापेमारी बड़े स्तर पर की जा रही है। इस राज्य स्तरीय कार्यवाही के दौरान अब तक 9 हथियार, जिनमें एक .315 बोर की राइफल, 12 बोर की सात राईफलें, एक रिवाल्वर और अलग-अलग कैलीबर के 373 जिंदा कारतूस शामिल हैं। प्रवक्ता ने बताया कि डब्ल्यू. पी. डी. के कार्यकर्ता चार आपराधिक मामलों में शामिल हैं, जिनमें समाज में अस्थिरता फैलाने, इरादातन कत्ल, पुलिस मुलाजिमों पर हमला करने और सरकारी कर्मचारियों की ड्यूटियों को कानूनी तरीके के साथ निभाने में विघ्न डालने सम्बन्धी मामले शामिल हैं।

उन्होंने आगे कहा कि अजनाला पुलिस थाने पर हमले के लिए ‘डब्ल्यू. पी. डी.’ के कार्यकर्ताओं के विरुद्ध मुकदमा नंबर 39 तारीख़ 24-02- 2023 दर्ज है। उन्होंने कहा कि आपराधिक मामलों में शामिल सभी व्यक्तियों के साथ कानून अनुसार निपटा जायेगा और पुलिस द्वारा वांछित सभी व्यक्तियों को ख़ुद को कानून के हवाले करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कानूनी बचाव सम्बन्धी उनके संवैधानिक अधिकारों की रक्षा की जायेगी। जि़क्रयोग्य है कि सभी नागरिकों से अनुरोध किया जाता है कि वे झूठी खबरें और अफ़वाहों पर ध्यान न दें। राज्य में स्थिति पूरी तरह काबू में है और राज्य की शान्ति और सदभावना को भंग करने के लिए शरारती गतिविधियों में शामिल सभी व्यक्तियों के साथ सख़्ती से निपटा जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here