विजिलेंस ब्यूरो ने एएसआई को 10 हज़ार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा

चंडीगढ़ द स्टैलर न्यूज़) । पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के खि़लाफ़ चलाए जा रहे अभियान के दौरान शुक्रवार को थाना टिब्बा, लुधियाना शहर में तैनात सहायक सब इंस्पेक्टर (एएसआई) बलविंदर सिंह को 10,000 रुपये की रिश्वत माँगने और स्वीकार करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। विजीलैंस ब्यूरो के एक प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि उपरोक्त पुलिस अधिकारी को राजू कॉलोनी, टिब्बा रोड, लुधियाना शहर निवासी डॉ. अरुण बहल की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है।
अधिक जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो लुधियाना की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) से संपर्क किया और आरोप लगाया है कि उक्त पुलिस अधिकारी ने उसके खिलाफ दर्ज एक पुलिस मामले में ज़मानत दिलाने में मदद करने के लिए 10,000 रुपये की रिश्वत की माँग की है।
प्रवक्ता ने बताया कि आर्थिक अपराध शाखा लुधियाना रेंज की विजीलैंस ब्यूरो टीम ने जाल बिछाया और दो आधिकारिक गवाहों की हाजिऱी में शिकायतकर्ता से 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए आरोपी पुलिस अधिकारी को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया है। इस संबंध में आरोपी एएसआई के खिलाफ विजीलैंस थाना लुधियाना रेंज में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में आगे की जाँच जारी है।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here