शातिर ठग से रहें सावधान, 2 हजार की पर्चियां मांगकर हो जाता है रफूचक्कर, कई लोगों को बना चुका शिकार

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शहर में इन दिनों एक शातिर ठग अलग-अलग दुकानों एवं प्राइवेट कार्यालयों में जाकर लोगों को ठगने का कोई मौका नहीं छोड़ रहा। अभी तक प्राप्त जानकारी अनुसार फोटो में मास्क लगाए जिस व्यक्ति को आप देख रहे हैं वह कोई साधारण सा दिखने वाला मामूली व्यक्ति नहीं है बल्कि यह वही शातिर ठग है, जिससे पूरी तरह से सावधान रहने की जरुरत है और यह ठग शहर के फगवाड़ा रोड पर स्थित सिहरा इंटरप्राइजज़ के मालिक जगदीप सिंह, सिंगला अस्पताल में दाखिल एक मरीज को तथा सुतैहरी रोड पर स्थित एचएम इंटरनैशन की मैनेजर से 2 हजार रुपये की पर्चियां लेने के बहाने 500-500 के नोट लेकर रफूचक्कर हो गया। यह साधारण सा दिखने वाला व्यक्ति इतना शातिर है कि पर्चियां लेने के बाद इससे पहले कि वह 2 हजार का नोट दे, वह कान पर फोन लगाकर ऐसे बाहर निकल कर गायब हो जाता है, जैसे गधे के सिर से सींग। अगर आपके पास भी ऐसा कोई व्यक्ति आता है और वह आपसे 2 हजार या 500 रुपये की पर्चियों की मांग करता है तो पहले उससे 2 हजार व 500 का नोट लें व उसे पूरी तरह से चैक करें, इसके बाद ही उसे पर्चियां दें। वर्ना आप भी ठगी का शिकार हो सकते हैं।

Advertisements

ताजा घटना का शिकार हुई एचएम इंटरनैशनल की मैनेजर अनीता ने बताया कि बाद दोपहर ढाई से 3 बजे के बीच एक व्यक्ति, जिसने मास्क लगाया हुआ था, आफिस में आया तथा कोर्स आदि की बातें करने के बाद फीस आदि का पूछने लगा। सारा कुछ नार्मल देख उसने कहा कि उसके पास 2 हजार का नोट है तथा उसे पर्चियां दे दें। उन्होंने सीमा मैडम से कहा कि मैडम इन्हें पर्चियां दे दें। इस पर सीमा मैडम ने उसे 4 नोट 500 रुपये के दिए। इसी दौरान उसने कुछ और बातें की और फोन कान को लगाकर वे यहीं है का दिखावा करते हुए दरवाजे से बाहर निकल गया। उसे बाहर निकले हुए कुछेक सैकेंड ही हुए थे कि उन्होंने जब बाहर जाकर देखा तो ठग वहां से फरार हो चुका था। इसके बाद उन्होंने उसका पीछा भी किया, लेकिन वह दूर निकल चुका था।

सिंगला अस्पताल में भर्ती मरीज से पैसे ठगने संबंधी जानकारी देते हुए ठाकुर मक्खन सिंह ने बताया कि वह अस्पताल में ही रहते हैं तथा पिछले कल एक व्यक्ति उनके यहां दाखिल मरीज से 2 हजार रुपये की पर्चियों के नाम पर ठगी कर गया। उन्होंने दुख एवं चिंता जाहिर की कि ऐसे लोग मरीजों को भी नहीं छोड़ रहे तथा इनकी पहचान करके पुलिस को इन्हें जल्द से जल्द पकडऩा चाहिए।

जगदीप सिंह ने बताया कि उनकी दुकान पर एक व्यक्ति आया और इसी प्रकार पर्चियां लेने के बहाने 2 हजार की चपत लगाकर फरार हो गया। उन्होंने उक्त तस्वीर देखकर ठग को पहचान लिया और लोगों से अपील की है कि इससे सावधान रहें।

यह तो तीन घटनाक्रम जो हमारे ध्यान में आए तथा तीनों को अंजाम देने वाला एक ही व्यक्ति बताया जा रहा है। क्योंकि, जिन लोगों को इसने ठगा उन्होंने इसे पहली ही नजऱ में पहचान लिया है। यह भी हो सकता है कि यह सिर्फ एक व्यक्ति नहीं बल्कि पूरा गिरोह हो, जो अलग-अलग स्थानों पर लोगों को बातों में उलझाकर ठगी का शिकार बना रहा हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here