केंद्रीय सरकार की अमृत योजना के तहत होगा कमालपुर में पीने वाले पानी की पाईपें डालने का कार्य: सुरेश भाटिया बिट्टू

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। वार्ड नं. 43 में पिछले लंबे समय से गंदले पानी की समस्या से त्रस्त लोगों को राहत मिलने के संकेत नजर आने लगे हैं। क्योंकि, वार्ड पार्षद आशा दत्ता एवं पूर्व पार्षद सुरेश भाटिया बिट्टू द्वारा समस्या को गंभीरता से लेते हुए इसके हल के प्रयास तेज कर दिए गए हैं। जिसके चलते नगर निगम की टीम ने मोहल्ले में पहुंचकर समस्या का हल शुरु कर दिया तथा उस स्थान को ढूँढ निकाला है, जहां पर पानी मिक्स हो रहा था।

Advertisements

-कहा, जल्द ही केन्द्रीय मंत्री सोम प्रकाश व पूर्व मंत्री तीक्ष्ण सूद के माध्यम से केन्द्र सरकार को भेजी जाएगी मांग

गौरतलब है कि गंदले पानी की समस्या के कारण कई लोग डायरिया का शिकार हो चुके हैं तथा पिछले दिनों पूर्व पार्षद भाटिया भी बीमारी की चपेट में आ गए थे। जिसके बाद आनन फानन में नगर निगम ने टीम भेजकर समस्या का हल शुरु करवाया। इसी दौरान श्री भाटिया द्वारा बताए जाने पर जब टीम ने गड्ढा खोदा तो नीचे का मंजर देखकर सभी हैरान हो गए। जहां से सीवरेज का पानी पीने वाले पानी में मिक्स हो रहा था।

इस संबंधी पूर्व पार्षद सुरेश भाटिया बिट्टू ने कहा कि इसकी शिकायत नगर निगम के सहायक कमिशनर संदीप तिवारी के ध्यान में लाई गई तो उन्होंने जेई हरदीप की ड्यूटी लगाई। उन्होंने बताया कि उन्होंने इस बारे में पार्षद आशा दत्ता के साथ भी बात की और उन्होंने भी इसे गंभीरता से लेते हुए खुद खड़े होकर कार्य शुरु करवाया। समस्या की जड़ तक पहुंचने पर पार्षद ने बताया कि अब यहां पर सीवरेज का होल बनाया जाएगा। श्री भाटिया ने बताया कि उन्होंने इस समस्या के स्थायी हल एवं पीने वाले पानी की पाइपें बदलने संबंधी मेयर सुरिंदर कुमार से बात की गई तो उन्होंने कहा कि इसमें काफी खर्च होगा तथा इतना खर्च निगम नहीं कर सकता। जो फंड पहले जारी हुआ था वह वापिस हो चुका है। इसलिए अब यह कार्य अमृत योजना के तहत ही संभव है।

जिसके लिए केन्द्र सरकार को लिखा जाएगा। श्री भाटिया ने बताया कि इस समस्या के स्थायी हल के लिए जल्द ही केन्द्रीय राज्य मंत्री सोम प्रकाश तथा पूर्व मंत्री तीक्ष्ण सूद के माध्यम से केन्द्र सरकार से अपील की जाएगी कि इसके लिए अतिशीघ्र फंड जारी किए जाएं। पूर्व पार्षद व जिला महामंत्री भाजपा सुरेश भाटिया बिट्टू ने मोहल्ला कमालपुर निवासियों को विश्वास दिलाया कि बहुत जल्द इस समस्या का हल करवाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here