जैम्स कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल में छात्रों के लिए कार्यशाला का आयोजन

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। “बुली/बदमाशी को ना कहो’ पर जैम्स कैम्ब्रिज इंटरनैशनल स्कूल में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यशाला का मकसद छठीं से आठवीं कक्षा के बच्चों में को जागरूक करना है। बुली/बदमाशी आजकल के स्कूलों में एक अहम समस्या बन कर उभर रही है। इससे बच्चों की समाजिक भलाई ही नही बल्कि मानसिकता भी प्रभावित होती है। इसके सुधार के मद्धेनजऱ इस खास सैशन का आयोजन किया गया था। वासल एजुकेशन हैड आफिस से आई सुश्री नैना जैन छात्रों को सम्बोधित किया तथा दिलचस्प पावर पवाइंट प्रसेंटेशन तथा कुछ फिल्मों के उदाहरण देकर परिस्थितियों को सम्भालने के सही तरीकों से अवगत करवाया। सुश्री नैना जैन ने छात्रों को साथियों के दबाव, फायदे तथा नुक्सान से अवगत करवाया।

Advertisements

छात्रों ने भी इस सैशन में बहुत दिलचस्पी से हिस्सा लिया तथा उत्सुक्ता से कई सवाल पूछे। पावर पवाइंट प्रसेंटेशन में दिखाई गई बातें में उन्हें उनकी जिज्ञासाओं के उत्तर मिले। सैशन में सुश्री नैना ने नकारात्मक तथा सकारात्मक बातों तथा उसके असर पर भी प्रकाश डाला। एक दिलचस्प गतिविधि द्वारा ना कहने, बताओ क्यों तथा शाँति से निकलने की क्षमता भी छात्रों को समझाई गई। अन्त में जि़न्दगी में अहम तथा अच्छे मार्गदर्शक की अहमियत पर ज़ोर देते हुए ‘बिल्डिंग सर्पोट सर्कल’ का र्फामेट भी दिया गया। प्रिंसिपल शरत कुमार सिंह ने छात्रों को सुश्री नैना जैन द्वारा दिए गए सुझावों को अमल में लाने के लिए प्रोत्साहित किया तथा कहा क्ि बच्चों को समय समय पर अपने माता पिता से अपने दिल की बातें करते रहना चाहिए।

उन्होनें कहा क्ि वे खुद तथा अध्यापक सदैव छात्रों की बात सुनने तथा मदद के लिए उपलबध रहते हैं। वासल एजुकेशन के चैयरमैन संजीव वासल तथा सी.ई.ओ राघव वासल ने कहा कि वे अपने छात्रों को अच्छी शिक्षा के साथ-साथ उनका सही मार्गदर्शन करने में भी कोई कसर नहीं छोड़ते ताकि बच्चें शारीरिक तथा मानसिक तौर पर खुशियों से भरपूर सेहतमंद जि़ंदगी जिए। श्री वासल ने कहा कि वे भविष्य में भी ऐसे कार्यक्रम करवाते रहेंगे जिसके प्रभाव से बच्चे अच्छे इ,सान तथा जिम्मेवार नागरिक बन सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here