प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा को भारत विकास परिषद ने नेत्रदान, शरीरदान एवं रक्तदान का प्रदेश कनवीनर किया नियुक्त

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मरणोपरांत नेत्रदान व शरीरदान एवं जीतेजी रक्तदान का संदेश घर-घर पहुंचाने तथा इस क्षेत्र में लंबे समय से कार्यरत प्रमुख समाज सेवी संजीव अरोड़ा को भारत विकास परिषद (पश्चिम पंजाब) द्वारा प्रांतीय कनवीनर (नेत्रदान, शरीरदान एवं रक्तदान) बनाया गया है। गौरतलब है कि इससे पहले श्री अरोड़ा भाविप की होशियारपुर शाखा के प्रधान के तौर पर तथा प्रांतीय कनवीनर (नेत्रदान) सेवाएं निभा चुके हैं। शहर की विभिन्न संस्थाओं के साथ जुडक़र समाज सेवी कार्यों में तत्पर संजीव अरोड़ा ने भाविप द्वारा सौंपी गई जिम्मेदारी के लिए प्रदेश अध्यक्ष अरुणा पुरी एवं महासचिव राज कुमार चौधरी व अन्य पदाधिकारियों का आभार व्यक्त किया। श्री अरोड़ा ने कहा कि भाविप एक गैरराजनीतिक संगठन है तथा समाज सेवी प्रकल्प ही इसका मुख्य उद्देश्य है।

Advertisements

उन्होंने बताया कि भाविप अपने पांच सूत्रों के तहत कार्य करते हुए समाज के हर जरुरतमंद वर्ग की सेवा के लिए तत्पर रहती है और सभी सदस्यों के सहयोग से उन्होंने कई प्रोजैक्ट पूरे करने में सफलता हासिल की है। श्री अरोड़ा ने बताया कि नेत्रदान व शरीरदान के प्रति लोगों को जागरुक करने हेतु जहां अलग-अलग बैठकों के माध्यम से समझाया जाता है वहीं विशेष कार्यक्रमों के माध्यम से भी लोगों में मरणोपरांत किए जाने वाले इस दान के प्रति पहले से काफी जागरुकता आई है। जिसके चलते जहां एक मृतक की दान की गई आंखों से दो लोगों की जिंदगी में रोशनी भरी जा रही है वहीं जिंदगियां रोशन हो रही हैं वहीं मरणोपरांत शरीरदान से मैडीकल की पढ़ाई करने वाले बच्चों को काफी लाभ मिलता व यह देह उनकी रिसर्च में काफी काम आती है।

उन्होंने कहा कि जहां तक रक्तदान का सवाल है, उसके प्रति आज समाज का हर वर्ग खासकर युवा वर्ग पूरी जागरुकता के साथ जरुरतमंदों की सेवा में लीन है। जिम्मेदारी मिलने उपरांत श्री अरोड़ा ने भाविप शाखा प्रमुखों से अपील की कि वह इस पथ पर निरंतर गतिमान रहने के लिए अपनी-अपनी शाखा में एक-एक प्रमुख जरुर नियुक्त करें। अगर किसी शाखा को यह कार्य आगे बढ़ाने में उनके सहयोग की आवश्यकता होगी वह निजी तौर पर उपस्थित होने का पूरा प्रयास करेंगे। उन्होंने प्रदेश कमेटी को विश्वास दिलाया कि उनके द्वारा सौंपी गई जिम्मेदारी को पूरी तनदेही एवं निष्ठा से निभाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here