युवा वर्ग को महाराणा प्रताप की जीवनी से शिक्षा लेकर देशहित में कार्य करना चाहिए: लक्की ठाकुर

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना की तरफ से प्रदेश महासचिव लक्की ठाकुर की अगुवाई में महाराणा प्रताप की 483वीं जयंती श्रद्धापूर्वक मनाई गई। इस मौके पर करणी सेना के सदस्यों ने महाराणा प्रताप चौक पर एकत्रित होकर महाराणा की मूर्ति को दूध से धोया और उन्हें नमन करते हुए देश एवं धर्म की रक्षा हेतु हर बलिदान देने की शपथ ग्रहण की। इस मौके पर लक्की ठाकुर ने कहा कि महाराणा प्रताप की तलवार का लोहा आज भी माना जाता है और उनके नाम से आज भी देश के दुश्मनों की रुह कांप जाती है। क्योंकि, देश के दुश्मन भलीभांति समझते हैं कि महाराणा प्रताप के वंशज और अनुयायी हर वक्त देश के लिए मर मिटने को तैयार हैं। उन्होंने युवा वर्ग से अपील की कि वह महाराणा प्रताप जैसे शूरवीरों को अपना आदर्श बनाएं और देशहित में कार्य करें।

Advertisements

इस मौके पर मोंटी ठाकुर ने कहा कि आज जो देश के हालात हैं उन्हें देखकर ऐसा लगता है कि हमें बाहरी दुश्मनों से पहले देश के भीतर के गद्दारों को खत्म करने के लिए शास्त्र के साथ-साथ शस्त्र का सहारा लेना ही पड़ेगा। क्योंकि देश और धर्म पर अंगुली उठाने वालों को समय रहते सबक सिखाना बहुत जरुरी है और वह सौगंध खाते हैं कि अगर देश विरोधी ताकतों ने अपने मंसूबों को न त्यागा तो महाराणा प्रताप के रास्ते पर चलते हुए सभी के दांत खट्टे कर दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि महाराणा प्रताप जयंति देसी माह के हिसाब से बड़े स्तर पर मनाई जाएगी तथा उस संबंधी तय किए जाने वाले कार्यक्रम की भी जानकारी जल्द ही सांझा की जाएगी ताकि अधिक से अधिक लोग उसमें शामिल होकर देश के महान सपूत महाराणा प्रताप को नमन कर सकें।

क्योंकि, महाराणा प्रताप ने क्षत्रिय धर्म का पालन करते हुए देश के समस्त वर्गों के युद्ध लड़े। इस मौके पर नेत्रचंद चंदेल, सरजीवन ठाकुर, ठाकुर प्रितपाल, कुलविंदर बब्बू, जुगल किशोर, पृथ्वी ठाकुर, वरिंदर ठाकुर, विवेक ठाकुर, हरदीप ठाकुर, सुमित ठाकुर, अमित ठाकुर, साहिल ठाकुर, मुकुल ठाकुर आदि भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here