विजीलैंस ने रिश्वत लेने के आरोप तहत एएसआई बलदेव को किया गिरफ़्तार

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने आज भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम के दौरान थाना समराला, पुलिस ज़िला खन्ना में तैनात सहायक सब-इंस्पेक्टर (ए.एस.आई) बलदेव राज (648/खन्ना) को रिश्वत की माँग करने और दो किश्तों में 9000 रुपए लेने के दोष अधीन काबू किया है। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि राम सिंह, निवासी गाँव भल्ल माजरा, ज़िला फ़तेहगढ़ साहिब की तरफ से मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाईन पर दर्ज करवाई शिकायत की जांच के उपरांत उक्त ए. एस. आई बलदेव राज को गिरफ़्तार किया गया है।
अन्य विवरण देते हुये उन्होंने बताया कि उक्त शिकायतकर्ता ने अपनी आनलाइन शिकायत में दोष लगाया है कि उक्त पुलिस मुलाज़िम उसकी लड़की और दामाद के विरुद्ध कोई पुलिस मुकदमा दर्ज न करने के एवज में रिश्वत के तौर पर पहले ही दो किश्तों में 9000 रुपए ले चुका है। शिकायतकर्ता ने आगे दोष लगाया कि रिश्वत लेने के बावजूद उक्त पुलिस मुलाज़िम ने उनके खि़लाफ़ आपराधिक कार्यवाही की है। शिकायतकर्ता ने रिश्वत की रकम देने सम्बन्धी एएसआई के साथ हुई सारी बातचीत रिकार्ड कर ली और यह सबूत के तौर पर विजीलैंस ब्यूरो को सौंप दी।
प्रवक्ता ने बताया कि विजीलैंस ब्यूरो रेंज लुधियाना ने शिकायत की जांच की और उक्त पुलिस मुलाज़िम को शिकायतकर्ता से 9000 रुपए की रिश्वत लेने का दोषी पाये जाने के उपरांत गिरफ़्तार कर लिया। इस सम्बन्धी दोषी पुलिस मुलाज़िम के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो थाना लुधियाना रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून की धारा के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया गया है। उसे कल अदालत में पेश किया जायेगा और इस मामले की आगे जांच जारी है।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here