खेल शाखा द्वारा विभिन्न शाखाओं में खिलाडिय़ों के दाखि़ले के लिए ट्रायल 22 मई से

चंडीगढ़, (द स्टैलर न्यूज़): खेल विभाग, पंजाब द्वारा वर्ष 2023-24 सत्र के दौरान राज्य के स्पोटर््स विंग (रैज़ीडैंशियल), स्पोटर््स विंग स्कूल (रैज़ीडैंशियल/डे-स्कॉलर) और स्टेट स्कूल ऑफ स्पोटर््स, जालंधर में खिलाडिय़ों/महिला खिलाडिय़ों के दाखि़ले के लिए 22 से 25 मई, 2023 तक चयन ट्रायल करवाने का फ़ैसला किया गया है।  

Advertisements

खेल विभाग के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि स्पोटर््स विंग (रैज़ीडैंशियल) के ट्रायलों के अंतर्गत स्टेट स्कूल ऑफ स्पोटर््स, जालंधर में एथलैटिक्स, कुश्ती, जिम्नास्टिक, बॉक्सिंग, तैराकी, फ़ुटबॉल और वॉलीबॉल (उम्र वर्ग 17 और 19 लडक़े) के लिए ट्रायल स्टेट स्कूल ऑफ स्पोटर््स, जालंधर में 22 और 23 मई और लाजवंती आउटडोर स्टेडियम, होशियारपुर में बास्केटबॉल, कबड्डी, वॉलीबॉल, बॉक्सिंग, जूडो, एथलैटिक्स और तैराकी (उम्र वर्ग 14 और 17 लड़कियों) के लिए ट्रायल लाजवंती स्टेडियम, होशियारपुर में 24 और 25 मई को ट्रायल होंगे।  

प्रवक्ता ने आगे बताया कि अलग-अलग जि़लों में स्पोटर््स विंग स्कूल (लडक़े-लड़कियाँ) (रैज़ीडैंशियल/डे- स्कॉलर) स्थापित करने के लिए सभी जि़लों के अंडर 14, 17 और 19 में 24 और 25 मई को ट्रायल होंगे। इस सम्बन्धी विवरण जारी करते हुए बताया कि अमृतसर में वॉलीबॉल, जूडो, तैराकी, फ़ुटबाल, एथलैटिक्स, बॉक्सिंग, हैंडबॉल, कबड्डी और कुश्ती के लिए ट्रायल गुरू नानक स्टेडियम अमृतसर, बठिंडा में बास्केटबॉल, कुश्ती, एथलैटिक्स, जिम्नास्टिक्स, हॉकी, बॉक्सिंग, फ़ुटबाल, पावर लिफ्टिंग, वॉलीबॉल, जूडो, कबड्डी और साईक्लिंग के लिए ट्रायल स्पोटर््स स्टेडियम बठिंडा, बरनाला में एथलैटिक्स, टेबल टैनिस, वेट-लिफ्टिंग, किक बॉक्सिंग और कबड्डी के लिए ट्रायल स्पोटर््स स्टेडियम, बरनाला, फरीदकोट में वॉलीबॉल, कुश्ती, हैंडबॉल, कबड्डी, हॉकी, शूटिंग, तैराकी और बास्केटबॉल के लिए ट्रायल नहरू स्टेडियम फरीदकोट, फाजि़ल्का में हैंडबॉल, कुश्ती, आर्चरी, बैडमिंटन के लिए ट्रायल स्पोटर््स स्टेडियम जलालाबाद, फिऱोज़पुर में कबड्डी, हैंडबॉल, तैराकी, कुश्ती, किक बॉक्सिंग, हॉकी और बास्केटबॉल के लिए ट्रायल शहीद भगत सिंह स्टेडियम फिऱोज़पुर, फतेहगढ़ साहिब में एथलैटिक्स, बास्केटबॉल, फ़ुटबाल, हैंडबॉल, हॉकी, कुश्ती वॉलीबॉल, खो-खो, कबड्डी, फेंसिंग और बॉक्सिंग के लिए ट्रायल बाबा बन्दा सिंह बहादुर, इंजीनियर कॉलेज, स्पोटर््स स्टेडियम फतेहगढ़ साहिब, गुरदासपुर में जूडो, हॉकी, फ़ुटबॉल, एथलैटिक्स, जिम्नास्टिक्स, बैडमिंटन, वेट लिफ्टिंग और कुश्ती के लिए ट्रायल स्पोटर््स स्टेडियम गुरदासपुर, होशियारपुर में वेट लिफ्टिंग, वॉलीबॉल, खो-खो, एथलैटिक्स, बास्केटबॉल, बॉक्सिंग, फ़ुटबॉल, जूडो, कुश्ती, हॉकी, हैंडबॉल और तैराकी के लिए ट्रायल आउटडोर स्टेडियम होशियारपुर, जालंधर में हॉकी, वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, हैंडबॉल, तैराकी, फ़ुटबॉल, जिम्नास्टिक्स, वॉलीबॉल, कुश्ती, एथलैटिक्स, फ़ुटबॉल, जूडो, बॉक्सिंग एवं टेबल टैनिस के लिए ट्रायल स्टेट स्कूल ऑफ स्पोटर््स, हंस राज स्टेडियम और ओलम्पियन सुरजीत हॉकी स्टेडियम जालंधर में होंगे।  

इसी तरह कपूरथला में फ़ुटबॉल, बास्केटबॉल, एथलैटिक्स, कबड्डी, कुश्ती और बॉक्सिंग के लिए गुरू नानक स्टेडियम कपूरथला, श्री मुक्तसर साहिब में बॉक्सिंग, हॉकी, जिम्नास्टिक्स, बास्केटबॉल, कुश्ती, खो-खो और हैंडबॉल के लिए ट्रायल स्पोटर््स स्टेडियम श्री मुक्तसर साहिब, मानसा में एथलैटिक्स, फ़ुटबॉल, जूडो, कुश्ती और हैंडबॉल के लिए ट्रायल नहरू स्टेडियम मानसा, मोगा में फ़ुटबॉल, कबड्डी और एथलैटिक्स के लिए ट्रायल गुरू नानक कॉलेज मोगा, मलेरकोटला में बॉक्सिंग, फ़ुटबॉल, जूडो, क्रिकेट, हॉकी, वॉलीबॉल और बैडमिंटन के लिए ट्रायल डॉ. जाकिर हुसैन, स्टेडियम मलेरकोटला, लुधियाना में एथलैटिक्स, बाक्सिंग, साईक्लिंग, फ़ुटबॉल, जिम्नास्टिक, हॉकी, हैंडबॉल, जूडो, पावर लिफ्टिंग, सॉफ्टबॉल, वॉलीबॉल, वेट लिफ्टिंग, कुश्ती, शूटिंग और खो-खो के लिए ट्रायल गुरू नानक स्टेडियम, हॉकी स्टेडियम, पी.ए.यू. और साईक्लिंग वैलोड्रौम, पी.ए.यू., लुधियाना में होंगे।  

इसी तरह एस.ए.एस. नगर में एथलैटिक्स, बैडमिंटन, तैराकी, हैंडबॉल, फ़ुटबॉल और वॉलीबॉल के लिए ट्रायल बहुउद्देशीय खेल स्टेडियम, सैक्टर-78, एस.ए.एस. नगर, शहीद भगत सिंह नगर में एथलैटिक्स, कबड्डी, फ़ुटबॉल, वेट-लिफ्टिंग, कुश्ती, बैडमिंटन, कबड्डी, हैंडबॉल, वॉलीबॉल और जूडो के लिए ट्रायल आई.टी.आई. स्पोट्र्स स्टेडियम शहीद भगत सिंह नगर, पटियाला में एथलैटिक्स, टेबल टैनिस, वेट लिफ्टिंग, जिम्नास्टिक, फ़ुटबॉल, कबड्डी, बास्केटबॉल, हॉकी, खो-खो, वॉलीबॉल, बॉक्सिंग, जूडो, हैंडबॉल, तैराकी, कुश्ती और बैडमिंटन के लिए ट्रायल राजा भलिन्द्रा स्पोटर््स कॉम्पलैक्स, (पोलो ग्राउंड) पटियाला, पठानकोट में एथलैटिक्स, कुश्ती, फ़ुटबॉल, तैराकी और हैंडबॉल के लिए ट्रायल मल्टीपर्पज़ स्पोटर््स स्टेडियम पठानकोट, रूपनगर में बास्केटबॉल, बैडमिंटन, बॉक्सिंग, फ़ुटबॉल, हॉकी, कैकिंग, कैनोइंग, कबड्डी और कुश्ती के लिए ट्रायल नेहरू स्टेडियम रूपनगर, संगरूर में एथलैटिक्स, बास्केटबॉल, बॉक्सिंग, बैडमिंटन, फ़ुटबॉल, हैंडबॉल, हॉकी, जिम्नास्टिक्स, किक बॉक्सिंग, खो-खो, रोलर स्केटिंग, वॉलीबॉल और वेट लिफ्टिंग के लिए ट्रायल वॉर हीरोज़ स्टेडियम संगरूर और तरन तारन में एथलैटिक्स, बॉक्सिंग, फैन्सिंग, फ़ुटबॉल, कुश्ती, कबड्डी, जूडो और हॉकी के लिए ट्रायल स्पोटर््स स्टेडियम तरन तारन में होंगे।  

दाखि़ले के लिए खिलाडिय़ों की योग्यता के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अंडर-14 के लिए जन्म 1-1-2010, अंडर-17 के लिए जन्म 1-1-2007 और अंडर-19 के लिए जन्म 1-1-2005 या इसके बाद का होना चाहिए। स्पोटर््स स्कूल जालंधर के लिए खिलाड़ी द्वारा जि़ला स्तर/राज्य स्तर मुकाबलों में कोई एक पोजि़शन प्राप्त की हो या राष्ट्रीय स्तर पर हिस्सा लिया हो। अलग-अलग जिलों में स्थापित किये जाने वाले स्पोटर््स विंगों के लिए खिलाड़ी द्वारा जि़ला स्तर पर मुकाबले में पहली तीन पोज़ीशनों में से कोई एक पोजि़शन प्राप्त की हो या उसकी तरफ से राज्य स्तर पर मुकाबलों में हिस्सा लिया हो। इसके अलावा ट्रायल के आधार पर नए खिलाड़ी भी विचारे जा सकते हैं। स्टेट स्पोटर््स स्कूल, जालंधर के ट्रायलों में सभी जि़लों के खिलाड़ी भाग ले सकते हैं। जि़लों में स्थापित किये जाने वाले स्पोटर््स विंगों के ट्रायलों में खिलाड़ी अपने-अपने जि़लों में हो रहे ट्रायलों में भाग लेंगे। योग्य खिलाड़ी सम्बन्धित दिन ट्रायल स्थान पर सुबह 8:00 बजे रजिस्ट्रेशन के लिए सम्बन्धित जि़ला स्पोटर््स अफसरों को रिपोर्ट करें। खिलाड़ी अपने जन्म, आधार कार्ड और खेल उपलब्धियों के असली सर्टिफिकेट और उनकी कॉपियों समेत 2 लेटैस्ट पासपोर्ट साईज़ फोटोग्राफ लेकर आएँ। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here