वार री पावर कॉम: दिहाड़ीदार को भेजा साढे 7 लाख का बिल, आई “सेठ” की फीलिंग

Davinder-received-1lack-68320-rs.-power-bill-Hoshiarpur-Punjab-Wah-Poer-Com

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): मेरे घर का बिजली का बिल 200-300-400 या 500 से ऊपर कभी नहीं आया। मैं और मेरी बीबी 2 कमरे व एक रसोई वाले छोटे से घर में रहते हैं और एक बार जब पावर कॉम ने उन्हें 22000 रुपये का बिल भेजा तो उन्हें लगा कि विभाग ने गलती से भेज दिया होगा। इस बारे में उन्होंने विभाग को सूचित किया। जिस पर अधिकारी का कहना था कि अगली बार ठीक होकर आ जाएगा। मगर अफसोस की बात ये रही कि अगली बार बिल 32000 रुपये का भेज दिया गया। जिस पर उसने लिखित तौर पर विभाग को बिल ठीक करने को कहा था। परन्तु, इस बार तो विभाग ने सभी हदों को तोड़ते हुए उसे 7 लाख 68 हजार 320 रुपये का बिल भेज दिया। जिसे देख उसके होश ही उड़ गए कि कहां वो 22-32 हजार रुपये का बिल ठीक करवाने के लिए विभाग के चक्कर काट रहा था और कहां विभाग ने उसे इतना बड़ा झटका दे दिया, जिसे सहन करना उसके बस का नहीं है। यह कहना है रविदास नगर निवासी दविंदर सिंह का जिसे पावर कॉम ने 7 लाख 68 हजार 320 रुपये का बिल भेजा है।

Advertisements

जानकारी देते हुए दविंदर सिंह ने बताया कि वो रविदास नगर में रहता है तथा दिहाड़ी आदि लगाकर घर का खर्च चला रहा है। उसने बताया कि विभाग ने उसे पिछली से पिछली बार 22 हजार रुपये का बिल भेज दिया था। जिसे ठीक करवाने के लिए जब वह पावर कॉम कार्यालय गया तो वहां पर उसे आश्वस्त किया गया था कि आपका बिल ठीक होकर आएगा। मगर उससे अगली बार 32 हजार रुपये का बिल भेज दिया गया। मगर अब तो हद ही हो गई।

पावर कॉम ने उसे 7 लाख 68 हजार 320 रुपये का बिल भेज दिया। जिसे देख जहां उसके होश उड़ गए वहीं उसके दिल की धडक़न को रुकने को कर रही है, क्योंकि जब दो बार सुनवाई नहीं हुई तो अब क्या होगा यह सोचकर उसका दिल बैठा जा रहा है। उसने पावर कॉम अधिकारियों से अपील की कि वे गरीब लोगों के साथ ऐसा भद्दा मजाक न करे, क्योंकि दिहाड़ी तोड़ कर बिल को ठीक करवाने के लिए कार्यालय के चक्कर मारते समय जो परेशानी होती है उसका दर्द शायद कोई नहीं समझ सकता। इस दौरान दविंदर ने चुटकी लेते हुए कहा कि इतना बड़ा बिल भेज कर पावर कॉम ने कुछ समय के लिए नगर का सेठ होने का आभास करवा दिया जोकि मिथ्य है, मगर पावर कॉम को अपने सिस्टम को ठीक करना चाहिए ताकि लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। उसने कहा कि वे पावर कॉम कार्यालय जा रहे हैं और अगर इस बार भी उसका बिल ठीक न हुआ तो वह इस संबंधी मानवाधिकार आयोग को शिकायत करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here