चुनावों के तहत फ्लाइंग, वीडियो व स्टैटिक्स टीमों को काम में तालमेल लाने के दिए निर्देश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। 19 मई को होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए गठित फ्लाइंग स्क्वायड, वीडियो सर्विलेंस तथा स्टैटिक्स सर्विलेंस टीमों को अपने कामों में तेजी लानी होगी। उक्त बात होशियारपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए गठित टीमों के सदस्यों को संबोधित करते हुए मास्टर ट्रेनर डा. किरनजीत कुमार, चुनाव कानूनगो मैडम हरप्रीत कौर तथा स्वीप नोडल अधिकारी चंद्र प्रकाश सैनी ने कही।

Advertisements

उन्होंने कहा कि चुनावों के दौरान अलग-अलग राजनीतिक दलों द्वारा रैलियां तथा बैठक की जाती है। उसकी निगरानी करने के लिए वीडियो सर्विलेंस टीमों का गठन किया गया है ताकि इस बात का पता लगाया जा सके कि उस रैली अथवा मीटिंग पर कितना खर्च किया गया है। उस खर्चे को उम्मीदवार के खर्चे में जोड़ा जाता है। उन्होंने कहा कि कई बार एक ही समय पर एक से अधिक रैलियां आ जाती है तो ऐसे में सभी टीमों को आपस में तालमेल बिठाकर उन्हें कवर करना होगा। इस काम के लिए स्टैटिक्स तथा फ्लाइंग स्क्वाड की टीमों का सहयोग भी लिया जा सकता है।

मैडम हरप्रीत कौर ने कहा कि अगर किसी सदस्य को काम के दौरान किसी तरह की मुश्किल आती है तो वह इलेक्शन सैल के साथ संपर्क कर सकता है। उन्होंने कहा कि इलेक्शन सैल दिन-रात काम कर रहा है तथा अभी तक पूरे चुनावी कार्यों को सुचारु तरीके से सहायक रिटर्निंग अधिकारी एस.डी.एम. मेजर अमित सरीन के निर्देशानुसार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सभी वाहनों की चैकिंग के साथ-साथ हर प्रकार की चुनावी गतिविधियों पर पैनी नजर रखी जा रही है। इस मौके पर मास्टर ट्रेनर प्रिंसिपल अमनदीप शर्मा, वीरेंद्र पटवारी हर्ष इंदर पाल, हरविंदर सिंह, संदीप सूद, कृष्ण गोपाल केजी, लवजिंदर सिंह, घनश्याम, एस.डी.ओ. दलविंदर सिंह, संदीप सिंह, प्रिंसिपल जितेंद्र कुमार, मनोज दत्ता, कमलजीत सिंह, मनोहर सिंह, बलवान आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here