सीनियर वूमैन इंटर डिस्ट्रिक्ट टूर्नामैंट होशियारपुर ने किया क्वार्टर फाइनल में प्रवेश: डा. रमन घई

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। पंजाब क्रिकेट एसोसिएसन द्वारा आयोजित अंतर जिला इंटर डिस्ट्रिक्ट टूर्नामैंट में होशियारपुर ने गुरदासपुर को 194 रन से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। इस संबंधी जानकारी देते हुए एचडीसीए के सचिव डा. रमन घई ने बताया कि होशियारपुर व गुरदासपुर के बीच खेले गए 50-50 ओवरों के मैच में गुरदासपुर की टीम ने टॉस जीतकर होशियारपुर को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। होशियारपुर की टीम ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 243 रन बनाए। जिसमें कप्तान बलजीत कौर ने 51, सुरभी नारायण ने 48 रन नावाद, अंजली शुमार ने 42, निरंकार ने 22, पुजा देवी ने 18 तथा शिवानी ने 13 के अलावा सुहाना ने 12 रन नावाद रन का योगदान दिया। गुरदासपुर की तरफ से गेंदबाजी करते हुए प्रगति ने 2, जसकरण व अकाशता ने 1-1 खिलाड़ी को आउट किया।

Advertisements

लीग मैच में होशियारपुर ने गुरदासपुर को 194 रन से किया पराजित किया

डा. घई ने बताया कि जीत के लिए 50 ओवरों में जीत का लक्ष्य लेकर बल्लेबाजी करने उतरी गुरदासपुर की टीम 34 ओवरों में 49 रन बनाकर आल आउट हो गई। होशियारपुर की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए अंजली शुमार ने 4, शिवानी ने 2, सुरभी व अस्था शर्मा ने 1-1 खिलाड़ी को आउट किया। गुरदासपुर की तरफ से नीरज गौरी 14 रन ही बना सकी। इस तरह होशियारपुर की टीम बल्लेबाजी व गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन करते हुए 10 अंक अर्जित कर कक्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। डा. घई ने बताया कि होशियारपुर की इस बच्चियों की जीत का श्रेय उनके द्वारा की गई कड़ी मेहनत व टीम के युवा खिलाडिय़ों को जाता है। उन्होंने कहा कि होशियारपुर के लिए यह मान की बात है कि पीसीए द्वारा हर जिले को 5 लड़कियां पंजाब के किसी भी जिले से खिलाने की अनुमति के बावजूद एचडीसीए ने इस सीनियर वूमैन क्रिकेट टूर्नामैंट में होशियारपुर की बच्चियों ने खेलते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। उन्होंने बताया कि होशियारपुर क्वार्टर फाइनल मैच एक पूल में पहले स्थान पर आने वाली टीम के साथ खेला जाएगा।

एचडीसीए की इस जीत पर अध्यक्ष डा. दलजीत खेला ने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि आज होशियारपुर के लडक़े व लड़किया क्रिकेट में नए आयाम को छू रहे हैं तथा आने वाले समय में होशियारपुर के बच्चे जल्द ही पंजाब पीपीएल में भी खेलते हुए होशियारपुर का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने टीम की इस जीत पर पूरी टीम के साथ-साथ टीम के कोचों व अन्य स्टाफ को बधाई दी। जिन्होंने कड़ी मेहनत करवाकर टीम को खेल के नए गुर सिखाए। इस मौके पर टीम की कोच दविंदर कौर, टीम मैनेजर व पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी कुलदीप धामी, जिला कोच दलजीत सिंह, सहायक कोच दलजीत धीमान व एचडीसीए के सभी पदाधिकारियों ने टीम की इस शानदार उपलब्धि पर उन्हें शुभकामनाएं दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here