24 जून को जिला परिषद में पंजाब रोडवेज रिटायर्ड इप्लाइज वैल्फेयर एसोसिएशन मांगों संबंधी करेंगे आवाज बुलंद

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब रोडवेज़ रिटायर्ड इम्पलाईज़ वैल्फेयर ऐसोसिएशन होशियारपुर की हंगामी बैठक अवतार सिंह झिंगड़ चेयरमैन की अध्यक्षता में बस स्टैंड, होशियारपुर में हुई। यह बैठक आम आदमी पार्टी द्वारा दिए गए तुगलकी फरमान की सरकारी मुलाज़म/पैंशनरों की ओर से हर महीने विकास के नाम पर 200 रुपए जजिय़ा वसूला जायेगा, के रोष के कारण की गई। जत्थेबंदी के जनरल सचिव ज्ञान सिंह भलेठू, राजिन्दर सिंह आज़ाद कानूनी सलाहकार, जसवीर सिंह उप-प्रधान, बलविन्दर सिंह गढ़शंकरी जनरल सचित नंगर डिप्पू, गुरबख्श सिंह मनकोटिया स्टेज सचिव, कुलभूषण प्रकाश सिंह उप-प्रधान, हरमेश लाल, कश्मीर सिंह हरगढ़ सीनियर उप-प्रधान की ओर से पंजाब सरकार के इस तुगलकी फैसले (तुगलकी फरमान)की कड़े शब्दों में निंदा की गई।
नेताओं ने कहा कि यह सरकारें (केन्द्र तथा पंजाब) एक तरफ कार्पोरेट घरानों द्वारा बैंकों से लिए गये करोड़ों रूपए के लोन माफ कर रही है तो दूसरी तरफ सरकारी मुलाज़मों/रिटायर्ड कर्मचारियों पर जजिया टैक्स लगा रही है। मुलाज़ामों के 6वें पे-कमिशन के हज़ारों करोडों़ रूपए, डी.ए. के बकाये, मेडिकल बिलों की करोड़ों रूपए की अदायगी रोकी हुई है। जत्थेबन्दियों को मिलने वाली तारीखों को बार-बार टाला जा रहा है, जो टोल प्लाज़ा बन्द किये हैं, उन टोल प्लाज़ों पर टैक्स की पूर्ति करने लिए टिकटों के दाम बढ़ाये गये थे जो अभी तक उसी तरह वसूले जा रहे हैं, हमारी मांग है बस की टिकटों से टोल टैक्सों के पैसे कम किये जायें। डीज़ल-पैट्रौल की कीमतों में दो बार बढ़ौतरी करके गरीब जनता की जेबों पर डाके डाले जा रहे हैं।

Advertisements

पंजाब सरकार मोदी सरकार की तरह पंजाब के अन्दर हक की आवाज़ उठाने वाली अजीत अखबार को जिस तरह विजीलैंस के नाम से डरा रही है, उसी तर्ज पर मुलाज़मों पर केस तथा लाठियां बरसा रही है। पर सच की आवाज दबाई नही जा सकती। जत्थेबन्दी के साथियों ने नारेबाज़ी करते हुये कहा कि काठ की हांडी सिर्फ एक बार ही चढ़ती है, बार बार नही। यह सरकार बदले की भावन से काम कर रही है। हम सभी साथियों के साथ कंधा से कंधा मिलाकर इस संघर्ष में हिस्सा लेंगे। इस अवसर पर ज्ञान सिंह भलेठू महासचिव ने सभी रिटायर्ड रोडवेज़ कर्मचारी साथियों से अपील की कि 24-6-2023 दिन शनिवार को सुबह 9.00 बजे जि़ला परिषद के कार्यालय (नज़दीक पुरानी कचैहरियां) पहुंचने की कृपालता करें। इस मीटिंग में बलवीर सिंह गुलिंड, मनमोहन सिंह वालिया, रत्न सिंह, हरदयाल बाडिय़ां, करनैल सिंह, महिन्दरपाल, दयाल सिंह एन.आर.आई, हरभजन सिंह तथा अन्य मैंबर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here