आरटीओ ने चार गाड़ियों का करीब एक लाख रुपए का किया चालान

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़), रजनीश शर्मा । सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र के पटनौण इलाके में एक क्रेशर से ओवर लोड गाड़ियों का विवाद नापतोल के लिए धर्मकांटे तक पहुंच था । ग्रामीणों ने कथित ओवरलोड गाड़ियों को पटनौण में रोक दिया था । पुलिस के सरंक्षण में पांच गाड़ियों को कोट स्थित धर्मकांटे में नापतोल के लिए ले जाया गया।  यहां गाड़ी नंबर एचपी 67 ए – 1325 में 23580 किलोग्राम , एचपी 67 ए – 3456 में 26060 किलोग्राम, एचपी 67 – 4001 में 23730 किलोग्राम , एचपी 67 ए – 1369 में 25690 किलोग्राम और गाड़ी नंबर एचपी 67  – 5087 में 25860 किलोग्राम बजरी का भार गाड़ी समेत पाया गया।

Advertisements

इनमें से चार गाड़ियों का चालान आरटीओ हमीरपुर अंकुश शर्मा द्वारा किया गया जबकि एक गाड़ी का चालान खनन विभाग द्वारा किया गया ।  इस बारे में आरटीओ हमीरपुर अंकुश शर्मा ने बताया कि ओवरलोडेड गाड़ियों की सूचना मिलने पर इन गाड़ियों के चालान किए गए हैं।  उधर क्रेशर मालिक  अभयवीर लवली और जगदीश ठाकुर ने बताया कि गैरकानूनी रूप से लोगों ने सारा दिन गाड़ियों को बारिश में रोके रखा जिसकी शिकायत उसी दिन हमीरपुर पुलिस स्टेशन में की गई है। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ताओं की अपनी गाड़ियां खनन और ओवरलोडिंग में संलिप्त हैं लेकिन उन्हें बचाया जा रहा है। 

क्या था मामला 

पटनौण  पंचायत के पूर्व उपप्रधान प्रधान सुरेंद्र सिंह, प्रधान  कमलजीत , युवा मंडल प्रधान  अरुण , पूर्व पंचायत उप प्रधान मुल्खराज,  अक्षय कुमार, सुशील कुमार वार्ड पंच , संजय, राकेश,  विनोद, प्रवीण, नवीन, रमन, काकू, अभिनंदन,  विनोद , योगराज विजय इत्यादि ने बताया कि क्रेशर मालिक की मनमानी के खिलाफ वे इसी वर्ष 14 मई को डीसी हमीरपुर  से मिले थे, इसके बाद  तहसीलदार और अन्य अधिकारी भी  मौके पर आए लेकिन ओवरलोड गाड़ियों का सिलसिला सड़क से गुजरने से न रुका। इन्होंने आगे बताया कि क्रेशर से आ रही ओवरलोड गाड़ियों से उनका संपर्क मार्ग टूट रहा है। ये गाड़ियां बिना तिरपाल लगाए गांव से गुजरती हैं जिससे धूल और कंकर बिखरती जाती है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि प्रशासन और खनन विभाग त्वरित कार्यवाही नहीं कर रहा है जिस कारण उन्हें गाड़ियां रोकने के लिए मजबूर होना पड़ा। उसके बाद नदी तौल के लिए गाड़ियों को कोट स्थित धर्मकांटे पर लाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here